समर वैकेशन और वीकेंड होने की चलते हिल स्टेशन टूरिस्टों से गुलजार, चंडीगढ़-शिमला हाईवे फुल

0
66

हिमाचल: वीकेंड पर लोग पहाड़ों पर घूमने का प्लान बना रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग चंडीगढ़ से महज 120 किमी दूर हिमाचल के शिमला के लिए जा रहे हैं। समर वैकेशन और वीकेंड होने की चलते हिल स्टेशन टूरिस्टों से गुलजार हो रहे हैं। लोगों का पहाड़ों पर छुट्टियां बताने का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि चंडीगढ़-शिमला हाईवे वाहनों से खचाखच भरा नजर आया। शुक्रवार शाम से ही चंडीगढ़ के लोग बड़ी संख्या में शिमला की तरफ अपने निजी वाहनों के साथ निकले हैं।

बता दें कि ट्राईसिटी समेत पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तक के सैलानी शिमला सहित आसपास के हिल स्टेशनों पर पहुंच रहे हैं। मैदानी इलाकों के लोग गर्मी से राहत पाने के लिए शिमला, कसौली और कुफरी की ठंडी वादियों में पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि पंचकूला स्थित चंडीमंदिर टोल प्लाजा से बीते 24 घंटे में 45000 के करीब वाहन गुजरे हैं।

वहीं, हाउसिंग बोर्ड चौक के पास शिमला जाने वालों वाहनों से जाम की स्थिति पैदा हो गई। शुक्रवार शाम को चंडीगढ़ से पंचकूला और शिमला की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर हाउसिंग बोर्ड चौक के पास ट्रैफिक जाम हो गया। मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी के कारण वीकेंड पर लोग गर्मी से राहत के लिए पहाड़ों का रुख कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here