वानिंदु हसरंगा ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

0
203

होशियारपुर। खेल जगत। डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर चार विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। इसके अलावा इस मुकाबले में वानिंदु हसरंगा ने भी हैट्रिक ली और वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने।

वहीं वे हैट्रिक लेकर टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने। इसके अलावा वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले भी हसरंगा चौथे और तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बने।

वनडे और टी20 दोनों में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज
ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया)
थिसारा परेरा (श्रीलंका)
लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)
वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज
ब्रेट ली vs बांग्लादेश, केप टाउन 2007
कर्टिस कैम्फर vs नीदरलैंड, अबु धाबी 2021
वानिंदु हसरंगा vs दक्षिण अफ्रीका, शारजाह 2021

गौरतलब है कि इस मैच में हसरंगा की हैट्रिक पर डेविड मिलर और कगिसो रबाडा ने पानी फेर दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 142 रन का स्कोर किया था। उसकी ओर से ओपनर पथुम निसांका ने 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 58 गेंद में 72 रन बनाए। चरित असलंका ने 14 गेंद में 21 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी चार ओवरों में 41 रन की दरकार थी लेकिन रन बनाना आसान नहीं था। ऐसे में बावुमा ने मिडविकेट पर छक्का लगाकर उम्मीद जगाई लेकिन हसरंगा के अगले ओवर की पहली गेंद पर निसांका ने ‘कॉउ कार्नर’ पर उनका कैच कर दिया। हसरंगा ने प्रिटोरियस को लॉन्ग ऑन पर कैच कराकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.5 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन बनाए। डेविड मिलर ने लाहिरु कुमारा के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। वहीं रबाडा ने आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर चौका लगाकर प्रोटीज को जीत दिलाई।

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका 3 में से दो मुकाबले जीतकर 4 अंकों के साथ ग्रुप-1 में नंबर 3 पर काबिज है। वहीं श्रीलंका की 3 मैचों में ये दूसरी हार है। श्रीलंका दो अंकों के साथ चौथे पायदान पर है और नेट रनरेट निगेटिव में पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here