एक नवंबर से बदल जाएंगी ये पांच चीजें, कहीं है फायदा तो कहीं होगा नुकसान

0
252

होशियारपुर। एक नवंबर यानि सोमवार से कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं। इन बदलावों से जनता को किसी में फायदा होगा तो किसी में नुकसान। महंगाई कम होने की उम्मीद को एक बार फिर इस महीने में भी झटका लग सकता है।

दिवाली से पहले हो रहे इन बदलावों में महंगाई, टेक्निकल सेवा, मार्केट समेत कुछ चीजों में बडे़ बदलाव होने हैं, जो आम जनता को प्रभावित करेंगे। आइए ऐसे ही कुछ परिवर्तनों पर नजर डालते हैं:-

एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने की उम्मीद: हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार इस महीने भी रसोई गैस के सिलेंडरों की कीमत बढ़ सकती है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार ईंधन पर अंडर-रिकवरी 100 रुपये प्रति सिलेंडर से अधिक हो गई। हालांकि, वृद्धि सरकार से अनुमति पर निर्भर करती है। यदि अनुमति दी जाती है, तो सभी श्रेणियों के घरों में रसोई गैस की दरों में यह पांचवीं वृद्धि होगी। वर्तमान में दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है।

चलेंगी स्पेशल ट्रेनें: भारतीय रेलवे ने घोषणा की है कि वो नवंबर के महीने में दिवाली, छठ और अन्य त्योहारों को देखते हुए विशेष ट्रेन चलाएगा। जबकि इनमें से कुछ ट्रेन 1 नवंबर से शुरू होंगी, जबकि अन्य को महीने भर में अलग-अलग तारीखों पर शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, दक्षिण रेलवे ने 25 अक्टूबर को घोषणा की कि उनकी गैर-मानसून समय सारिणी 1 नवंबर से प्रभावी होगी।

व्हाट्सएप कुछ एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए सपोर्ट खत्म करेगा: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने उन स्मार्टफोन्स की सूची साझा की है जो पुराने सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं। इन फोन्स पर 1 नवंबर से लोग वाट्सअप का उपयोग नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने यूजर्स को ऑपरेटिंग सिस्टम को तय तारीख से पहले अपडेट करने के लिए कहा है।

निवेशकों के लिए खुशखबरी: नवंबर के महीने में निवेशकों के लिए कई कमाई के मौके आने वाले हैं। एक नवंबर को पॉलिसीबाजार का इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) खुलेगा। डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम का आईपीओ भी 8 नवंबर को लॉन्च होगा। पॉलिसी बाजार के अलावा, एसजेएस एंटरप्राइस, सिगाची इंडस्ट्रीज के आईपीओ भी 1 नवंबर को खुलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here