बार में हुआ जमकर बवाल, भिड़े 20 ब्रिटिश युवा

0
72

लिस्‍बन: अक्‍सर आपने भारत में किसी बार या पब या होटल में लड़ाई-झगड़े या मारकुटाई की खबरें सुनी होंगी। मगर ऐसा मामला पुर्तगाल की राजधानी लिस्‍बन में पेश आया है। यहां पर ब्रिटेन के 20 नागरिक आपस में ही भिड़ गए। मामला यहां तक बढ़ गया कि लोग एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकने लगे।

कोई घायल नहीं
पुर्तगाल की राजधानी लिस्‍बन स्थित अलोहा बार में 20 जून को नजारा देखने लायक था। ये बार लिस्‍बन के पोर्टीमाओ के अलगार्वे कोस्‍टल रिसॉर्ट में है। कुछ लोगों को इस पर मजा आ रहा था तो कुछ हैरान थे। दंगे जैसे हालातों के बीच बार का स्‍टाफ लोगों को कंट्रोल करने की कोशिशों में लगा था। हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल था और टेबल-कुर्सियां उड़ती हुई नजर आ रही थीं। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्‍या हो रहा है।

बार में चली कुर्सियां
एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी जा रही थीं और आप इस बात को जानकर हैरान हो जाएंगे कि इतने झगड़े के बाद भी किसी को गंभीर चोट नहीं आई। हालांकि लोगों को मेडिकल सहायता जरूर मुहैया कराई गई। पुलिस ने कुछ ब्रिटिश युवाओं की पहचान कर ली है जो इस घटना में शामिल थे। पुलिस ऑफिसर्स की मानें तो इनमें से कुछ पहले से ही क्रिमिनल बैकग्राउंड से थे। घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक स्‍टाफ मेंबर खुद को फेंकी जाने वाली कुर्सियों से बचाने की कोशिशों में लगा हुआ है। झगड़े के गवाह बने लोग हैरान थे और चिल्‍ला रहे थे, ‘ये क्‍या हो रहा है।’

क्‍या थी वजह
स्‍थानीय रिपोर्ट्स की मानें तो दो अलग-अलग ग्रुप्‍स के बीच झगड़ा शुरू हुआ। ब्रिटिश युवाओं के ग्रुप गैंग बार मैनेजर रिकार्डो टेईक्‍सेरिया और एक सिक्‍योरिटी गार्ड से उलझ गया था। ये युवा पहले से ही झगड़ रहे थे और मैनेजर ने गार्ड के साथ इसे सुलझाने की कोशिश की। इसी दौरान मामला बढ़ गया। करीब एक मिनट बाद ये ग्रुप वहां से भाग गया। मैनेजर की मानें तो रात करीब 1 बजे दो ग्रुप्‍स के बीच बहस हो रहा था और ज्‍यादातर लोग विदेशी नागरिक थे। पोर्टीमियाओ काउंसिल के प्रवक्‍ता की मानें तो अब इस फसाद के बाद 32 सीसीटीवी कैमरा इंस्‍टॉल किए जाएंगे। कोशिश की जाएगी कि शहर में हिंसात्‍मक क्राइम को कंट्रोल में किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here