इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

0
74

Sports : भारतीय टीम को 7 जुलाई से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ टी20 सीरीज और उसके बाद वनडे खेलनी है। दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दो टीम चुनी गई है। पहले मैच के लिए अलग और उसके बाद दो मैच के लिए अलग। सभी मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही टीम की कप्तानी करेंगे। टेस्ट सीरीज में शामिल खिलाड़ी पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

वनडे में अर्शदीप को मौका

आईपीएल में धमाल मचाने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को वनडे टीम में मौका मिले है। वह दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने खेलने का मौका नहीं मिला था। अब अर्शदीप को वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। उनके अलावा शिखर धवन भी वनडे टीम में शामिल हैं। ईशान किशन को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर वनडे में मौका मिला है। हार्दिक पंड्या की वनडे टीम में भी वापसी हो गई है। उन्होंने पहले साल जुलाई में आखिरी वनडे खेला था।

संजू सैमसन फिर नजरअंदाज

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धमाल मचाने वाले विकेटकीपर संजू सैमसन को सिर्फ पहले टी20 मैच के लिए चुना गया है। प्रमुख खिलाड़ियों के टीम में आने के बाद उन्हें बाहर होना पड़ेगा। राहुल त्रिपाठी भी पहले मैच के बाद टीम के सात नहीं रहेंगे। आईपीएल से पहले तक हार्दिक पंड्या का विकल्प माने जा रहे वेंकटेश अय्यर भी सिर्फ पहले टी20 में हिस्सा का हिस्सा होंगे। ऋतुराज गायकवाड़ भी पहले मैच टी20 में रहेंगे।

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

वनडे सीरीज के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

टी20 और वनडे शेड्यूल (Ind vs Eng T20)

  • 7 जुलाई: पहला टी20, साउथैम्पटन
  • 9 जुलाई: दूसरा टी20, बर्मिंघम
  • 10 जुलाई: तीसरा टी20, नॉटिंघम
  • 12 जुलाई: पहला वनडे, द ओवल
  • 14 जुलाई: दूसरा वनडे, लॉर्ड्स
  • 17 जुलाई: तीसरा वनडे, मैनचेस्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here