एलन मस्क ने ट्विटर पर लोगों से पूछा बिजनस से जुड़ा सवाल, लोगों ने दिए ऐसे जवाब

0
182

होशियारपुर। न्यूज़ डेस्क। शनिवार को इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ ने ट्विटर पर लोगों से अपने बिजनेस से जुड़ा सवाल पूछा। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से पूछा कि क्या उन्हें अपने टेस्ला स्टॉक का 10 प्रतिशत शेयर बेच देना चाहिए। उनके इस ट्वीट पर कई लोगों ने जवाब दिए और अधिकांश लोगों ने कहा कि हां उन्हें अपने शेयर का 10 प्रतिशत हिस्सा बेच देना चाहिए।

दरअसल शनिवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल जारी किया। हाल ही में अमेरिका की सत्ताधारी पार्टी डेमोक्रेट्स के द्वारा पेश किए गए बिलियेनर्स टैक्स का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि टैक्स से बचने के कई तरह के उपाय होने के कारण बहुत फायदा हुआ है। इसलिए वे अपने टेस्ला स्टॉक का 10 प्रतिशत शेयर बेचने का प्रस्ताव रखते हैं। क्या आप इसका समर्थन करते हैं।

उनके इस पोल पर करीब 21 लाख से ज्यादा लोगों ने प्रतिक्रिया दी। करीब 55% लोगों ने उनके इस प्रस्ताव का समर्थन किया तो वहीं करीब 45 प्रतिशत लोग उनके इस प्रस्ताव से सहमत नहीं हुए। इस पोल को ट्वीट करते हुए उन्होंने यह भी लिखा कि पोल का जो भी रिजल्ट आएगा वो इसको जरूर मानेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे कैश में सैलरी या बोनस नहीं लेते हैं। उनके पास सिर्फ स्टॉक है। इसलिए उनके पास टैक्स भरने का एकमात्र उपाय स्टॉक बेचना है।

फोर्ब्स वेबसाइट के अनुसार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के पास करीब 227 मिलियन टेस्ला शेयर हैं जो करीब स्टॉक का कुल 22.4 प्रतिशत है। अगर एलन मस्क अपने टेस्ला इंक में से 10 प्रतिशत शेयर बेचते हैं इसकी कीमत करीब 27.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर होगी। इससे पहले भी एलन मस्क ने भुखमरी ख़त्म करने को लेकर अपने शेयर बेचने की बात कही थी।

बता दें कि एलन मस्क अमेजन के जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं। वह 300 बिलियन डॉलर से अधिक की दौलत वाले अकेले अरबपति हैं। पिछले एक साल में ही उनकी दौलत दोगुनी हुई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क के पास करीब 340 डॉलर की संपत्ति है। सिर्फ चार सालों में ही एलन मस्क की संपत्ति 20 अरब डॉलर से 340 अरब डॉलर पर पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here