राजेश खन्ना ने पिलाई थी ट्विंकल खन्ना को पहली बार शराब, खुद किया था खुलासा; कुछ इस तरह की थी बड़ी बेटी की परवरिश

0
344

होशियारपुर। फ़िल्मी जगत। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने हिंदी सिनेमा में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी। राजेश खन्ना ने फिल्म ‘आखिरी खत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘अराधना’ से मिली थी। राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना उनकी लाडली थीं और एक्टर ने उनकी परवरिश भी बहुत ही खास अंदाज में की थी। राजेश खन्ना अपनी बेटी को रिलेशनशिप पर सलाह दिया करते थे। इतना ही नहीं, ट्विंकल खन्ना ने पहली बार शराब भी अपने पिता राजेश खन्ना के हाथों ही पी थी।

ट्विंकल खन्ना ने राजेश खन्ना से जुड़ी इस बात का खुलासा फादर्स डे पर साझा की गई अपनी एक पोस्ट में किया था। राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए ट्विंकल खन्ना ने कहा था, “उन्होंने मेरी मां से कहा था कि मैं उन्हें मां की ओर से मिला सबसे खास तोहफा हूं। वह मुझे टीना बाबा कहकर बुलाते थे, कभी भी उन्होंने मुझे बेबी नहीं कहा।”

राजेश खन्ना द्वारा की गई परवरिश के बारे में बात करते हुए ट्विंकल खन्ना ने कहा था, “उस वक्त तो मुझे यह एहसास ही नहीं हो पाया था कि मेरी परवरिश बाकी बच्चियों से बिल्कुल अलग अंदाज में हुई थी। एक बार तो उन्होंने मुझे सलाह दी थी कि कभी भी एक बॉयफ्रेंड मत बनाओ। हमेशा एक वक्त पर चार बॉयफ्रेंड बनाओ, जिससे आपका दिल कभी भी न टूटे।”

ट्विंकल खन्ना ने राजेश खन्ना से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए आगे लिखा था, “वो ही एक इंसान थे जिन्होंने मुझे शराब की पहली घूंट पिलाई थी।” बता दें कि ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘बरसात’ फिल्म से डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी और कुछ सालों बाद उन्होंने बॉलीवुड को पूरी तरह से अलविदा कह दिया था।

फिल्मों से इतर ट्विंकल खन्ना को लेखन में ज्यादा रूचि है। एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता राजेश खन्ना ने बहुत पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि उनकी बेटी लेखक बनेगी। इस बारे में एक्ट्रेस ने कहा था, “वह अपने दोस्तों को मेरी लिखी कविताएं दिखाते थे। वह उनसे कहते भी थे कि मैं किसी दिन लेखक बनूंगी। उनका कहना था कि मैं उनका बेटा हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here