कांग्रेस से ‘दो-दो हाथ’ की तैयारी, नाखुश कांग्रेसियों पर कैप्टन की निगाह

0
398

चंडीगढ़ . कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ने के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी के रजिस्ट्रेशन का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कैप्टन अमरिंदर ने इस वक्त कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं पर निगाह बनाई हुई है. एक बार चुनाव आयोग में पार्टी का रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद कैप्टन अमरिंदर अपना चुनावी कैंपेन शुरू कर सकते हैं. उनके खास सिपहसालार पर्दे के पीछे रहकर पार्टी में नेताओं, किसानों और आम नागरिकों को शामिल करवाने के लिए काम करे हैं.

करीबी सूत्रों के मुताबिक कैप्टन नई पार्टी नए चेहरों के साथ शुरू करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस से नाराज नेताओं को अपने खेमे में शामिल करने की बात से उन्होंने इंकार नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक कैप्टन कांग्रेस में टिकट बंटवारा फाइनल होने का इंतजार कर रहे हैं. कैप्टन खेमे को उम्मीद है कि कांग्रेस में टिकट बंटवारे के बाद पनपी नाराजगी में नेता उनकी पार्टी का रुख कर सकते हैं.

एक सूत्र ने कहा- हम उम्मीद कर रहे हैं कि टिकट बंटावारा फाइनल होने के बाद आपसी विवाद बढ़ेगा. कई लोकप्रिय और वरिष्ठ नेताओं के टिकट काटे जा सकते हैं. जब ये क्लियर हो जाएगा, तो पूर्व मुख्यमंत्री कुछ लोगों को अपने साथ लाने की कोशिश करेंगे.

टिकट बंटवारे पर फूंक-फूंक कर कदम रख रही कांग्रेस

इस बीच कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि पार्टी टिकट बंटवारे का काम बेहद ध्यानपूर्वक कर रही है. एक नेता ने कहा-यही कारण है कि टिकट फाइनल करने में वक्त लिया जा रहा है. चूंकि कैप्टन अपना नया फ्रंट लेकर आ रहे हैं इसलिए नए तरह के समीकरण भी बनेंगे. नाराज नेताओं को आप, अकाली दल समेत अन्य पार्टियों में जगह मिल सकती है.

पहले से है नाराजगी, वेट एंड वॉच की नीति पर काम कर रहे कुछ सीनियर नेता

बता दें कि नए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी कैबिनेट से पहले कुछ वरिष्ठ मंत्रियों का पत्ता कटने के कारण कांग्रेस के भीतर नाराजगी पनप चुकी है. लेकिन ये नेता फाइनल लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है- ये वरिष्ठ नेता वेट एंड वॉच की नीति पर काम कर रहे हैं. एक बार लिस्ट फाइनल हुई तो ये कोई कदम उठा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here