चोरी पकड़ने गई पावरकॉम की टीम पर चलाई अंधाधुंध गोलियां

0
66

तरनतारन : बिजली चोरी पकड़ने गई पावर कारपोरेशन की टीम पर अंधाधुंध गोलियां चलाने का मामला सामने आया है। इस मामले में एस.डी.ओ. सहित कर्मचारियों ने अपनी गाड़ियां मौके पर छोड़ कर खेतों से भाग कर अपनी जान बचाई। इस घटना संबंधी पावर कारपोरेशन द्वारा थाना सदर तरनतारन की पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए जहां कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है वहीं बिजली चोरी करने वाले खपतकारों को एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

जानकारी देते हुए एस.डी.ओ. कुलबीर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा बिजली चोरी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत कार्रवाई करने के लिए एक्सईएन शहरी द्वारा एसडीओ शहरी तरनतारन नरिंदर सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम तैयार की गई थी। इस टीम में जेई सुरिंदर सिंह रंधावा, जेई दिलबाग सिंह, सहायक लाइनमैन बिक्रम सिंह सहित करीब 8 कर्मचारी शामिल थे।

उन्होंने बताया कि बीती रात करीब 9:30 बजे गांव सराय दीवाना में कार्यवाही करते हुए तरनतारन-जिओबाला रोड पर गांव बाकीपुर स्थित गुरसेवक सिंह की आटा चक्की में बिजली चोरी करने के तहत चैकिंग करने पहुंचे। उस समय टीम ने देखा कि मिल मालिक ने बिजली चोरी करने के लिए सीधी तारें लगाई थी। जब टीम ने मिल मालिक के घर का दरवाजा खटखटाया तो उसने बिना दरवाजा खोले ही कुंडी उतार दी, जिसकी टीम ने वीडियो बना ली। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद मिल मालिक गुरसेवक सिंह पुत्र अवतार सिंह व अन्य लोगों ने राइफल से बिजली कर्मियों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

एस.डी.ओ. कुलबीर सिंह ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा पुलिस को दिए गए बयानों में बताया गया है कि गुरसेवक सिंह पुत्र अवतार सिंह सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा लगभग 2 दर्जन राउंड फायरिंग की गई, जिस कारण सारी टीम को दो सरकारी गाड़ियों को मौके पर छोड़कर अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर होना पड़ा। उन्होंने बताया कि रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस को सूचित करते हुए मामला ध्यान में लाया गया। जिसके बाद थाना सदर तरनतारन के मुख्य इंस्पेक्टर गुरचरण सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को सुरक्षित वापस लाया गया। एस.डी.ओ. कुलबीर सिंह ने बताया कि मिल मालिक गुरसेवक सिंह पर 8 लाख 25 हजार 339 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए एक्सईएन पावर कारपोरेशन अर्बन तरसेम कुमार, पावर कारपोरेशन अर्बन प्रधान जगजीत सिंह, हरपाल सिंह, गुरभेज सिंह ढिल्लों आदि ने बताया कि पावर कारपोरेशन के कर्मचारियों पर किए गए हमले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि पावर कारपोरेशन द्वारा आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है। उधर थाना सदर तरनतारन के मुखी गुरचरण सिंह बताया कि मिली शिकायत पर जांच जारी है और जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here