ओलिंपिक में गोल्ड जीत बने थे नेशनल हीरो, अब CWG में बन सकते हैं भारत के ध्वजवाहक

0
63

ओलिंपिक चैंपियन भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा बर्मिंघम में आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक हो सकते हैं। भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) 24 सालके चोपड़ा को 28 जुलाई को होने वाले उद्घाटन समारोह के दौरान देश के दल की अगुआ के ताौर पर चुना सकता है।

आईओएस सचिव राजीव मेहता ने कहा, ‘ध्वजवाहक हो सकते हैं नीरज चोपड़ा। हम उद्घाटन समारोह के लिये उनकी उपलब्धता के बारे में पता करेंगे।’ पुरुष भाला फेंक स्पर्धा के क्वालीफिकेशन दौर पांच अगस्त जबकि फाइनल सात अगस्त को होगा। चोपड़ा पिछले साल तोक्यो ओलिंपिक की भाला फेंक स्पर्धा जीतकर निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलिंपिक व्यक्तिगत स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे।

उनका पदक देश का एथलेटिक्स में पहला ओलिंपिक पदक था। वह 2018 जकार्ता एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान भी भारतीय दल के ध्वजवाहक रहे थे। भारतीय साइकिलिंग महासंघ के चेयरमैन और आईओए संयुक्त सचिव ओंकार सिंह खेलों में भारत के दल प्रमुख होंगे।

राजेश भंडारी, अनिल धूपर और प्रशांत कुशवाह महाप्रबंधक के तौर पर सिंह के सहायक होंगे। बाहर किये गये आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने जनवरी में सीनियर उपाध्यक्ष आर के आनंद को दल प्रमुख चुना था। लेकिन कार्यकारी आईओए अध्यक्ष अनिल खन्ना के मौजूदा व्यवस्था ने सिंह के नाम की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here