CM मान का अहम ऐलान, महिलाओं को 1000 रुपए देने में लगेगे और 2-4 महीने

0
75

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि उनकी चुनाव गारंटियों में से एक सबसे बड़ी चुनाव गारंटी महिलाओं को एक हजार रुपए प्रति महीना की वित्तीय मदद जल्द दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही स्रोत जुटाने की कवायद शुरू कर दी है और यह कवायद पूरी होने के बाद जल्द ही इस गारंटी को पूरा किया जाएगा, जिसे 2-4 महीने लग सकते हैं।

बजट सत्र के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मैं इस अजीम सदन में प्रण लेता हूं कि भ्रष्ट राजनीतिज्ञ चाहे किसी भी बड़ी या छोटी राजनीतिक पार्टी में शामिल हो जाएं परंतु मेरी सरकार उनकी तरफ से पंजाब और पंजाबियों के विरुद्ध किए भ्रष्टाचार व पाप कभी भी माफ नहीं करेगी। महाराजा रणजीत सिंह की बरसी के मौके पर उनको याद करते हुए मान ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को साफ-सुथरा, पारदर्शी और प्रभावी प्रशासन मुहैया करवा कर महाराजा रणजीत सिंह के नक्शेकदम पर चलेगी। उन्होंने कहा कि बेनामी जायदाद और इसके पीछे भ्रष्ट तंत्र का लोगों के सामने पर्दाफाश किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने बेरहमी से लोगों का पैसा लूटा, वे लोग अब अपने गुनाहों की सजा से बचने के लिए पनाह ढूंढते फिरते हैं। भ्रष्टाचार में जिन राजनीतिज्ञों के नाम तक नहीं आए, वह भी अदालतों की शरण लेने के लिए कोशिशें कर रहे हैं, जो उनके मन में किए गए गुनाहों के खौफ को दर्शाता है। भगवंत मान ने सदन को भरोसा दिलाया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

बजट से अजीबोगरीब स्थिति में फंसा विरोधी पक्ष : लोगों के साथ सलाह-मशविरे के बाद वित्त मंत्री की तरफ से तैयार किए जन हितैषी बजट की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट से विरोधी पक्ष अजीबोगरीब स्थिति में फंस गया है क्योंकि उनको इस बजट में कोई भी कमी ढूंढने के लिए माथापच्ची करनी पड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here