पाकिस्तान में अल्पसंयक सुरक्षित नहीं : अविनाश राय खन्ना

    0
    136

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंयक सुरक्षित नहीं हैं। अल्पसंयकों का जीवन, संपत्ति व धर्मस्थल खतरे में हैं। उपरोक्त विचार खन्ना ने प्रैस के नाम जारी प्रैस वक्तव्य में व्यक्त किए। खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान में कट्टडपंथियों का साम्राज्य है तथा वहां की सरकार भी अल्पसंयकों पर अत्याचारो के मामले पर चुप्पी साथे रहती हैं।

    पाकिस्तान में अल्पसंयकों पर अत्याचार कट्टडपंथियों व सरकार की मिलीभगत का ही परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि पाक में अल्पसंयकों का जीवन सुरक्षित नहीं हैं, अल्पसंयकों की बहु बेटियों की इज्जत खतरे में हैं जिनका कट्टडपंथियों द्वारा जबरन अपहरण व धर्मपरिवर्तन कर उनके साथ निकाह कर लिया जाता हैं, अल्पसंयकों की सपत्तियां सुरक्षित नहीं हैं तथा अल्पसंयकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी हो रही हैं जो कि अक्सर सोशल मीडिया अथवा समाचारों में प्रकाशित होता रहता हैं। कोई भी देश, समुदाय या राजनीतिक पार्टी अल्पसंयकों की आवाज नहीं सुन रही हैं। खन्ना ने कहा कि पाक में रह रहे हिंदु, सिख व अन्यअल्पसंयक समुदाय वहां दहशत के साये के तले जीवन बसर कर रहे हैं जिनकी व्यथा सुनने वाला कोई नहीं है। ऐसे में पाक में रह रहे अल्पसंयक समुदायों को भारत से मदद की उमीद हैं।

    खन्ना ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को चाहिए कि एकजुट होकर पाक में रह रहे अल्पसंयकों के हकों को सुरक्षित करने के लिए आवाज उठाएं ताकि पाक में रहने वाले अल्पसंयकों का जीवन, सपत्तियां व धार्मिक स्थल सुरक्षित हो सकें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here