सेंध लगा ज्यूलर्ज शॉप से चोरों ने उड़ाए सोने-चांदी के गहने व नकदी

0
70

नवांशहर : नवांशहर के रेलवे रोड स्थित नारंग ज्यूलर्ज शाप के साथ सांझी दीवार वाली दुकान 15 दिन पहले किराए पर लेकर सेंधमारी कर लाखों के सोने-चांदी के गहने व नकदी चोरी करने का समाचार है। हालांकि चोर गैस कटर से स्ट्रांग रूम को काटने में सफल नहीं हो सके।

दुकान के मालिक सुरिन्दर सिंह नारंग ने बताया कि उनकी रेलवे रोड स्थित नारंग ज्यूलर्ज की दुकान के साथ अंदर गली में एक और दुकान है जिसकी दीवार उनकी दुकान के साथ सांझी है, जो खाली पड़ी है तथा प्राय: वह इस दुकान को किराए पर भी दे देते हैं। उसने बताया कि करीब 15 दिन पहले एक व्यक्ति ने उनसे दुकान किराए पर लेने संबंधी बात की थी। जिसका किराया उन्होंने 5500 रुपए प्रति महीना मांगा था मगर सौदा 5 हजार रुपए प्रति महीना तय होने पर उक्त व्यक्ति ने 3 महीने का एंडवास 15 हजार रुपए देकर दुकान किराए पर ले ली थी। उक्त देवराज नामक व्यक्ति ने अपने आधार कार्ड की कापी भी दी थी मगर उस पर उसका पता पढ़ा नहीं जा रहा।

दुकान किराए पर लेकर अपना ताला लगाने के उपरान्त करीब 8-9 दिन तक उस दुकान पर कोई नहीं आया। इसके बाद एक व्यक्ति ने दुकान पर बोर्ड लाकर काम करवाना शुरू कर दिया। उसने बताया कि मंगलवार रात्रि करीब सवा 8 बजे वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। दुकान पर सभी ओर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं जिसका कंट्रोल उनके पास घर पर भी है। उसने बताया कि आज सुबह करीब 9 बजे वह दुकान के सी.सी.टी.वी. कैमरे देखने लगे तो कई कैमरों की स्थिति बंद आ रही थी तथा कुछ की दिशा बदली हुई दिखाई दी।

उन्होंने तुरन्त दुकान पर आकर देखा तो दुकान के शटर पर ताले लगे हुए थे। शटर खोल कर जब भीतर गए तो उक्त किराए पर दी गई दुकान की दीवार में सेंधमारी कर भीतर आने का मार्ग बनाया गया था। उन्होंने बताया कि दुकान के भीतर सोने-चांदी के डिस्प्ले बक्से खाली पडे थे तथा गहने गायब थे। भीतर स्ट्रौंग रूम में जा कर देखा तो वहा 3 गैस सिलैंडर तथा गैस कटर पड़ा था जिसकी सहायता से तिजोरी को काटने का प्रयास किया गया था। दुकान के मालिक ने बताया कि चोरों द्वारा अंजाम दी गई घटना से उनका लाखों का नुक्सान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here