पुण्यतिथि पर विशेष – बेहद दर्दनाक थी ललिता पवार ‘मंथरा’ की मौत, बंगले में अकेले ही पड़े-पड़े तोड़ दिया दम

0
263

मुंबई। फ़िल्मी जगत। बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं ललिता पवार की आज पुण्यतिथि है। 24 फरवरी 1988 को इस दुनिया से अलविदा कहने वालीं ललिता पवार अपने आखिरी समय में अकेली रहीं। उनकी मौत मुंह के कैंसर से हुई थी। वह पुणे से कैंसर का इलाज करवा रही थीं। ललिता ने जिस समय अंतिम सांस ली थी वे अपने बंगले में अकेली थीं और उनके पति अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन की खबर तीन दिन बाद पता चली थी। घर का दरवाजा तोड़ने पर पुलिस को ललिता पवार की तीन दिन पुरानी लाश मिली थी।
ललिता पवार ने अपने फिल्मी करियर में करीबन 700 फिल्मों में काम किया। लेकिन लोकप्रियता उन्हें रामायण में मंथरा का रोल निभाकर मिली। इस रोल के बाद लोग उनसे असल जीवन में नफरत करने लगे। ललिता पवार बॉलीवुड में हीरोइन बनना चाहती थीं लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ हादसा हो गया और उनकी एक आंख चली गई। इस तरह उनका हीरोइन बनने का सपना अधूरा रह गया।
ललिता पवार ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। उन्होंने दो शादियां कीं। ललिता के पहले पति गणपत पवार ने उन्हें धोखा दे दिया था। गणपत का अफेयर ललिता की छोटी बहन से हो गया था। इसके बाद ललिता ने राजप्रकाश गुप्ता से शादी कर ली थी।

महज 9 साल की उम्र में ही ललिता ने एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। ललिता पवार अपने जमाने में बेहद ही खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं। हर तरफ उनकी खूबसूरती के चर्चे होने लगे थे। लेकिन हादसे के बाद उन्हें फिल्मों में हीरोइन का रोल नहीं मिला। हालांकि, ललिता ने केरैक्टर रोल्स से जबरदस्त वापसी की। ललिता पवार की कुछ चर्चित फिल्मों में अनाड़ी, परछाईं, श्री 420 मिस्टर एंड मिसेज 55 आदि शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here