रयात बाहरा फार्मेसी कॉलेज में फार्मेसी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विषय पर  सेमीनार

0
192

होशियारपुर।  रयात बाहरा फार्मेसी कॉलेज में फार्मेसी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका विषय पर  सेमीनार करवाया गया।  इस सेमिनार की अध्यक्षता कैंपस डायरेक्टर डॉ चंद्र मोहन ने की।  जिस में फार्मेसी कॉलेज के छात्रों व् अध्यापकों ने हिस्सा लिया।  इस मौके विषय के माहिर डॉ. वृजेश शर्मा ने छात्रों को चिकित्सा रिकॉर्ड, उपचार डिजाइन, परिशुद्धता और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली विश्लेषण आदि के प्रबंधन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग के बारे में कई तथ्यों पर प्रकाश डाला गया। डॉ बृजेश ने  दवा पालन, आपूर्ति श्रृंखला  महामारी प्रबंधन प्रकोप की भविष्यवाणी में एआई की भूमिका के कई पहलुओं को स्पष्ट किया। उन्होंने आणविक डॉकिंग और फार्मास्युटिकल अनुसंधान में एआई में नियोजित विभिन्न नवीनतम प्रौद्योगिकियों के बारे में भी छात्रों को उचित जानकारी दी।
इस मौके कैंपस डायरेक्टर डॉ चंद्र मोहन ने  डॉ बृजेश को का धन्यवाद किया और रयात बाहरा ग्रुप की तरफ से समृति चिन्न देकर सम्मानित किया।
इस मौके  कॉलेज  प्रभारी डॉ अमित शर्मा ने बताया कि रयात बाहरा फार्मेसी कॉलेज ने छात्रों की जरूरतों को देखते हुए ऐसे सेमिनार का आयोजन किया गया था उन्होंने कहा कि छात्रों की जरूरतों को देखते हुए  भविष्य में और भी लाभकारी सेमिनारों का आयोजन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here