महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से दिया इस्तीफा 

0
44

-सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि कल ही होगा फ्लोर टेस्ट 

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बुधवार रात फेसबुक लाइव के दौरान इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि उन्हें इस्तीफा देने का कोई दुख नहीं है। उन्होंने फेसबुक लाइव में बागियों से सवाल किया कि किस बात की नाराजगी है, जिन्हें सब कुछ दिया वो साथ छोड़ गए, जिन्हें कुछ नहीं दिया वो साथ हैं। फेसबुक लाइव में उद्धव ठाकरे ने शरद पवार और सोनिया गांधी को धन्यवाद कहा।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि कल ही फ्लोर टेस्ट होने वाला है। अदालत ने आदेश सुनाते हुए कहा कि हम कल के फ्लोर टेस्ट को नहीं नहीं रोक रहे हैं। दरअसल सीएम ने कहा था कि कोर्ट के फैसले के बाद ही वे आगे की रणनीति बनाने वाले हैं। इस पूरे मामले में शिवसेना की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पक्ष रखा था तो वहीं शिंदे गुट की तरफ से कोर्ट में नीरज किशन कौल ने अपनी दलील रखी। सुनवाई के दौरान अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि उन्हें आज ही फ्लोर टेस्ट को लेकर जानकारी मिली है। जब तक विधायकों का सत्यापन नहीं हो जाता, फ्लोर टेस्ट नहीं किया जा सकता है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु द्वारा दायर याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था, जिसमें महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा सीएम उद्धव ठाकरे को 30 जून को सदन के पटल पर बहुमत का समर्थन साबित करने के निर्देश को चुनौती दी गई थी। महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बहस शुरू की। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा- सबसे पहले, यह तर्क कि इस अदालत ने स्पीकर को रोका है, गलत है। यह आदेश नहीं है, बल्कि कानून है जिसने उन्हें प्रतिबंधित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here