ऑफिस में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इन बातों का रखें ध्यान

0
99

Health (28 अप्रैल) : दुनियाभर में World Day for Safety and Health at Work के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य ऑफिसेज़ में वर्कर्स को एक हेल्दी और सुरक्षित माहौल प्रदान करना है। जिससे किसी भी तरह की दुर्घटनाओं की दर कम की जा सके।

कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस हर साल 28 अप्रैल 2022 को मनाया जाता है। इस साल विश्व कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य दिवस की थीम है “Participation And Social Dialogue In Creating A Positive Safety And Health Culture” यानि “सकारात्मक सुरक्षा और स्वास्थ्य संस्कृति बनाने के लिए भागीदारी और सामाजिक संवाद करना”

कोरोना संक्रमण से ऑफिस में बचाव के टिप्स

कोरोना के एक बार फिर से बढ़ते संक्रमण के बीच अगर आप रोजाना ऑफिस जा रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखकर काफी हद तक इस खतरनाक संक्रमण से बचे रह सकते हैं, जान लें इनके बारे में…

– ऑफिस में हर वक्त मास्क लगाकर रखें। मास्क सबसे सस्ता और असरदार तरीका से इस संक्रमण से बचाव का। कपड़े के मास्क से बेहतर है एन95 मास्क पहनना।

– ऑफिस पहुंचते ही हाथों को अच्छी तरह धोना जरूरी है।

– लैपटॉप, डेस्कटॉप जो भी इस्तेमाल करते हैं उसे सैनिटाइज़ करें या ऑफिस में करवाएं। इसके साथ ही उन सतहों को भी सैनिटाइज करें जिनसे संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहती है।

– अपना लंच शेयर न करें, न ही दूसरों का करें। इससे भी संक्रमण फैल सकता है।

– कहीं बाहर से आएं तो बिना हाथ धोएं चेहरा, आंख व नाक छूना अवॉयड करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here