आज बांग्लादेश से बड़ा मुकाबला, जानिए मैच से पहले टीम इंडिया को सावधान क्यों कर रहे गावस्कर

0
499

एडिलेड: भारतीय टीम को आज टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश से भिड़ना है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच से पहले बयान दिया कि वह यहां वर्ल्ड जीतने नहीं आए हैं, बल्कि भारत को हराकर बड़ा उलटफेर करने आए हैं। हालांकि, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर बांग्लादेश को भारत के लिए खतरा नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि मैच में बांग्लादेश से कहीं अधिक भारत को मौसम से खतरा है। एडिलेड में होने वाले आज के मैच में बारिश की संभावना है और पिछले कई दिनों से लगातार यहां बारिश हो भी रही है।

भारतीय टीम होगी सतर्क
उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे अपने लेख में कहा- भारत के ग्रुप में पाकिस्तान बड़ी टीम है और जिम्बाब्वे ने उसे हराकर बड़ा उलटफेर किया। बांग्लादेश का प्रदर्शन भी कमोबेश ऐसा ही देखने को मिला। उसे साउथ अफ्रीका से बड़ी हार मिली, लेकिन उसने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हराया। जिस तरह का उसका प्रदर्शन है उसे देखते हुए भारतीय टीम पहले से ही सावधान होगी। भारतीय टीम ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हराकर अभी भी टूर्नामेंट जीतने के लिए फेवरिट बनी हुई है।

इसलिए बड़ा खतरा है मौसम
सुनील गावस्कर ने कहा- हालांकि, भारतीय टीम की उत्सुकता आज विरोधी से कहीं अधिक मौसम पर होगी। ऑस्ट्रेलिया में बारिश और ठंड है। सूर्यकुमार यादव ने उछाल वाली पिचों पर शानदार बैटिंग करते हुए दो हाफ सेंचुरी जड़ी है। वह अतिरिक्त उछाल वाली गेंदों पर ऑफ साइड में, स्क्वायर पॉइंट, स्क्वायर लेग और फाइन लेग में गेंदों को सीमा रेखा से बाहर पहुंचाने में सक्षम हैं। उन्होंने जिस तरह की बैटिंग अभी तक की है उसे देखकर नहीं लगता कि वह ऑस्ट्रेलिया में है। लगता है कि वह मुंबई में अपने घरेलू पिचों पर खेल रहे हैं। यह भारत के लिए सुखद है।

भारतीय टीम के लिए जीत जरूरी
उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश भारत के साथ अंक तालिका में बराबरी पर है और जानता है कि क्वॉलिफाई करने के लिए उसे अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे। भारतीय टीम आज मुकाबला जीतते ही 6 पॉइंट्स के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच जाएगी। उसका बांग्लादेश के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 11 भिड़ंत हुई और भारत ने 10 बार बांग्लादेश को पीटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here