स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

0
78

अमृतसर : स्प्रिंग डेल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इंस्टाग्राम पर आए इस मैसेज में धमकी देने वाले ने खुद को अब्दुल रोजा बताया और 16 सितम्बर को बम से उड़ाने की धमकी का लिखा है। फिलहाल थाना सदर की पुलिस इस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।  इंस्टाग्राम पर वायरल की गई धमकी में लिखा गया है कि 16 सितम्बर को सिं्प्रग डेल स्कूल में प्लांटेशन होगी और ब्लास्ट भी उसी दिन होगा, बच सको तो बच लेना।

यहां बताने योग्य है कि 7 सितम्बर की रात लारैंस रोड स्थित डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल को भी इसी तरह इंस्टाग्राम पर बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसकी जांच में स्कूल के ही 3 छात्र सामने आए जिनके द्वारा धमकी दी गई थी।  स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दोनों छात्रों की पहचान कर ली गई है। स्कूल के इन दोनों छात्रों ने 16 सितम्बर को होने वाले गणित के पेपर को पोस्टपोन करवाने के लिए यह पूरा ड्रामा रचा था, जिसे देर शाम पुलिस ने बेनकाब कर दिया। इस संबंध में डी.सी.पी. डिटैक्टिव मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि थाना सदर में आपराधिक मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

डी.सी.पी. भुल्लर ने बच्चों के परिजनों से अपील की है कि अगर कोई भी बच्चा इस तरह की शरारत करता है तो उसकी सीधे तौर पर जिम्मेदारी उसके परिवार की होगी।  स्मार्ट फोन देने से पहले परिजनों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका बच्चा इस तरह का कोई कदम न उठाए। ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिन्होंने इंस्टाग्राम पर 4 से 5 फेक अकाऊंट बना रखे हैं। उन्होंने शहर के सभी स्कूलों से कहा कि अगर किसी भी स्कूल को पुलिस के साइबर एवं ट्रैफिक सैल की जरूरत होगी तो पुलिस स्कूल में सैमीनार करवा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here