ISI को खुफिया जानकारी देने वाला सेना का जवान गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने किया जासूसी नेटवर्क का भंडाफोड़

0
229

अमृतसर. पंजाब पुलिस ने शनिवार को सेना के एक जवान की गिरफ्तारी के साथ एक जासूसी नेटवर्क के भंडाफोड़ का दावा किया. पुलिस के अनुसार राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ अमृतसर ने गुजरात निवासी जवान कुणाल कुमार बारिया को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि बारिया वर्तमान में फिरोजपुर कैंट में तैनात था.

पुलिस ने दावा किया कि यह जवान विभिन्न सोशल मीडिया एप्लिकेशनों के जरिए पाकिस्तान स्थित आईएसआई के कई एजेंटों के संपर्क में था. उन्होंने बताया कि आईटी सेल में अपनी तैनाती का फायदा उठाते हुए, वह कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं को सेना के बारे में अत्यंत संवेदनशील और गोपनीय जानकारी दे रहा था. उन्होंने कहा कि इसके लिए उसे पैसे दिए गए थे.

2020 में फेसबुक के जरिए से पीआईओ के संपर्क में आया था आरोपी जवान

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान, यह जानकारी सामने आई कि आरोपी जवान वर्ष 2020 में फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तानी की खुफिया अधिकारी (पीआईओ) सिदरा खान के संपर्क में आया था. उन्होंने बताया कि बाद में, उसने व्हाट्सएप और अन्य निजी मैसेजिंग और कॉलिंग ऐप के माध्यम से संवाद करना शुरू कर दिया. पुलिस के अनुसार आरोपी पीआईओ के साथ मोबाइल के जरिए भी संपर्क में था.

जवान ने पीआईओ के साथ कई गोपनीय दस्तावेज साझा किए
उन्होंने बताया कि पीआईओ ने आरोपी को कथित तौर पर पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए काम करने का प्रलोभन दिया था. उन्होंने बताया कि इसके परिणामस्वरूप, आरोपी ने एन्क्रिप्टेड ऐप्स के माध्यम से पीआईओ के साथ कथित रूप से कई गोपनीय दस्तावेज साझा किए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here