विजीलैंस ब्यूरो द्वारा एएसआई 35,000 रुपए रिश्वत लेता काबू

0
1489

चंडीगढ़ ।जनगाथा न्यूज़।

राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से थाना सिटी-2 मालेरकोटला में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) दिलबर खान (नंबर 1479/संगरूर) को 35,000 रुपए रिश्वत लेते हुये काबू किया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाज़िम को मुहम्मद यामीन निवासी मोहल्ला मिलख, मालेरकोटला की शिकायत पर काबू किया गया है।
इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना रेंज के आर्थिक अपराध विंग के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उससे रिश्तेदारों के झगड़े सम्बन्धी दर्ज केस में समझौता करवाने और हाई कोर्ट में केस रद्द करवाने के लिए बयान देने के बदले 45,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी।
शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त ए. एस. आई. रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 10, 000 रुपए पहले ही ले गया था।
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलैंस रेंज लुधियाना के आर्थिक अपराध विंग की टीम ने उक्त पुलिस मुलाज़िम को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 35,000 रुपए रिश्वत लेते हुये मौके पर काबू कर लिया।
इस ए. एस. आई. के खिलाफ थाना विजीलैंस ब्यूरो आर्थिक अपराध शाखा लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।
———–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here