सावधानियां अपनाकर ही कोरोना वायरस से सुरक्षित रह सकते हैं लोग: डिप्टी कमिश्नर

    0
    264

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अब तक 29157 सैंपल नैगेटिव आ चुके हैं और 535 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सावधानियां अपनाकर लोग इस वायरस से बच सकते हैं। उन्होंने जिला वासियों से कहा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि एहतियात अपनाने की हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड-19 संबंधी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरे तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही हैं, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें। अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता हैं, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

    सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 30756 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 616 सैंपल लिए गए जबकि 488 सैंपलों की रिपोर्ट आई हैं। उन्होंने कहा कि आज 15 पाजीटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से 6 केस मुकेरियां सब-डिविजन से, 3 केस होशियारपुर शहर से, 2 केस हाजीपुर से, 1 केस दसूहा से, 1 केस चक्कोवाल से, 1 केस गढ़शंकर व 1 केस बुड्डाबढ़ ब्लाक से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि जिले के चक्कोवाल स्वास्थ्य ब्लाक कस्बा सृष्टपुर निवासी 48 वर्षीय महिला जो कि पहले ही पाजीटिव थी कि जालंधर के एक निजी अस्पताल में मौत होने से अब जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 18 हो गई हैं। उन्होंने कहा कि 980 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है व अभी तक 55 केस इनवैलिड पाए गए हैं।

    सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजीविट केसों की गिनती 616 हो गई हैं जिनमें से एक्टिव केस 63 हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here