पहले सर्वे करके लगाए गए नंबरों पर लगाई जाएं स्ट्रीट लाइटें, उसके बाद शुरु की जाए नई योजना: बिट्टू भाटिया

    0
    177

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : नगर निगम की तरफ से शहर के वार्डों में स्ट्रीट लाइटें लगाने के लिए एक सर्वे किया गया था तथा उस दौरान गलियों एवं मोहल्लों में नंबर लगाए गए थे कि यहां पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। लेकिन सर्वे हुए काफी समय गुजरने के बावजूद भी स्ट्रीट लाइटें न लगने के कारण लोगों में रोष हैं। इसलिए निगम को चाहिए कि वह स्ट्रीट लाइटें लोगों की मांग पर लगाने की योजना शुरु करने से पहले इससे पूर्व में किए गए सर्वे के अनुसार लाइटें लगाने का कार्य पूर्ण किया जाए। यह बात वार्ड नंबर 42 के पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कही।

    बिट्टू भाटिया ने कहा कि निगम कमिशनर द्वारा लोगों की मांग पर स्ट्रीट लाइट लगाए जाने के कार्य का शुभारंभ किए जाने संबंधी बात कही गई हैं। जो एक अच्छी पहल हो सकती हैं। लेकिन इस योजना के शुरु करने से पहले जो सर्वे पहले किया गया था के तहत स्ट्रीट लाइट लगवाकर लोगों को राहत प्रदान की जानी चाहिए। सर्वे दौरान लाइटिंग संबंधी कि उसमें कितनी तार एवं किस क्वालिटी की तार लगेगी संबंधी भी जानकारी जुटाई गई थी व दीवारों पर नंबर लगाए गए थे। लेकिन कई जगहों पर नंबर मिटने की कगार पर पहुंच चुके हैं, पर दुख की बात हैं कि स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई। उन्होंने कहा कि अब तो लोग वार्ड के पूर्व पार्षदों से सवाल पूछने लगे हैं कि अगर लाइट लगानी ही नहीं थी तो फिर सर्वे क्यों किया गया।

    बिट्टू भाटिया ने कहा कि वह नगर निगम से अपील करते हैं कि पहले किए गए सर्वे से जुटाई गई जानकारी एवं लगाए गए नंबरों के हिसाब से शहर के समस्त वार्डों में स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएं ताकि लोगों को गली-मोहल्लों में रात के समय अंधेरे से मुक्ति मिल सके और अपराधिक घटनाओं पर भी रोक लग सकें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here