‘सरबत दा भला’ चेरिटेबल ट्रस्ट के संचालक डॉ ओबराय पर बनेगी फिल्म , महेश भट्ट करेंगे निर्देशन

    0
    130

    होशियारपुर। न्यूज़ डेस्क। विदेशी जेलों में फंसे हिंदुस्तानियों की घर वापसी करवाने के बाद अफगानिस्तान के रिफ्यूजियों के लिए फरिश्ता बने डॉ. एसपी सिंह ओबराय (सुरेंदरपाल सिंह ओबराय) की जीवनी पर बाॅलीवुड फिल्म बनाने जा रहा है। मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने ‘सरबत दा भला’ चेरिटेबल ट्रस्ट के संचालक बिजनेसमैन डा. ओबराय का चेहरा ओटीटी (ओवर द टाप) पर लाने का फैसला किया है। इसके साथ ही डॉ. ओबराय के पूरे जीवन पर बड़े पर्दे की फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है।
    डॉ. एसपी सिंह ओबराय के साथ फिल्म निर्देशक महेश भट्ट ने फिल्म के लिए बातचीत भी कर ली है और ओटीटी पर उनके अनुभव सांझे करने की इजाजत भी मांगी है। डाॅ. ओबराय ने भी अपनी सहमति दे दी है। अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म पिंक व एयर लिफ्ट जैसे मशहूर फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले रितेश शाह इस फिल्म की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। फिल्म को संगीत बालीवुड के प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान देंगे। फिलहाल डाॅ. ओबराय की भूमिका निभाने वाले चेहरे की तलाश जारी है। श्री आनंदपुर साहिब के कस्बा नंगल में प्रीतम सिंह के घर 13 अप्रैल 1956 को जन्मे ओबराय ने 1993 में एपेक्स समूह स्थापित किया था।
    कायमाब व्यापारी बनने के साथ ही उन्होंने समाज सेवा का कार्य शुरू किया। यूएई में एक पाकिस्तानी युवक की हत्या के मामले में फांसी की सजा पाए 17 हिंदुस्तानियों को ब्लड मनी देकर उनकी घर वापसी करवाने के साथ विभिन्न वर्गो की मदद करने वाले ओबराय अब अफगानिस्तान में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। इन्हीं कार्याें के चलते ही उनके जीवन पर फिल्म बनाने का फैसला लिया गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here