समय आ गया हैं कि नशे के दलालों के ख़िलाफ़ करे आवाज़ बुलंद: डा. अनूप

    0
    146

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : नशा आदमी की केवल सेहत को ही नुकसान नहीं पहुंचाता, बल्कि मानसिक विकृतियां पैदा कर पूरे समाज के लिए ही हानिकारक सिध्द होता हैं। नशे का मरीज आज समाज के लिए एक घातक परमाणु बम जैसा सिध्द ह रहा हैं। उपरोक्त शब्द प्रसिध्द समाज सेवी डा. अनूप कुमार ने आज भारत गौरव संस्था के चेयरमैन विजय सांपला की अध्यक्षता में मनाए गए अन्र्तराष्ट्रीय नशा निरोधी व अवैध तस्करी दिवस के अवसर पर एक प्रभावशाली समारोह को संबोधित करते हुए कहे।

    डा. अनूप ने कहा कि पिछले 500 साल से समाज में नशे का सेवन किया जा रहा हैं। इसी बात का फायदा लेते हुए ड्रग माफिया ने साधारण नशे को सिंथैटिक नशे में तबदील कर करोड़ों अरबों का व्यापार शुरू कर दिया। इस लिए अब नशेड़ियों की बजाय नशे के सौदागरों के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद करने से ही इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता हैं।

    इस अवसर पर मिश्र कुटिया के संचालक संत पुष्पिंद्र स्वामी जी ने कहा कि धार्मिक डेरों एवं लोगों को अपनी गतिविधियां और तेजी से फैलानी होंगी, क्यूंकि नशे के सौदागरो ́ ने हमारी नई पीढ़ी को धर्म से दूर कर इस दलदल में धकेला हैं। समारोह को संबोधित करते हुए भारत गौरव के चेयरमैन विजय सांपला ने कहा कि भारत गौरव ने हमेशा ही समाज में संतुलन बना रहें, इस बात के लिए कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि आज नशे के ख़िलाफ़ भारत गौरव का हरेक कार्यकर्ता शपथ ले कर एक नई जंग का आग़ाज़ करने जा रहा हैं, जिस के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। समारोह का यूथ डिवैलपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, कमलजीत सेतिया, ञ्जरूाान बंसल, विजय अग्रवाल, नीति तलवाड़, सरबजीत कौर ने भी संबोधित किया।

    इस अवसर पर दिलबाग सिंह बागी, मनोज शर्मा, ऐडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी, अश्विनी ओहरी, डा. पंकज, भारत भूषण वर्मा, रोहित सूद हनी, गौरव वालिया, सुषमा सेतिया, गुरमिंदर कौर लाडी व भारत गौरव संस्था के अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here