नशा मुक्त पंजाब होने से ही आत्मनिर्भर भारत का निर्माण संभव : इंद्रेश कुमार

    0
    191

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर:आज विद्या भारती पंजाब के तत्वाधान में ‘नशा मुक्त युवा और राष्ट्र निर्माण’ पर आयोजित गोष्ठी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने हजारों युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि घरघर से नशा मुक्ति होने पर ही पंजाब बर्बादी की तरफ जाने से बचेगा और तेज गति से खुश हाली की तरफ बढ़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि नशा बर्बादी हैं और नशा मुक्ति से ही इस से बचा जा सकता हैं। नशा परिवार को बेटी की शादी मे कर्ज मे डुबो देता है और युवाओं को पढ़ाई से दूर कर देता हैं। पाकिस्तान नशा को पंजाब मे भेजता हैं और चीन भी नशा तस्करी को नेपाल के रास्ते बढ़ावा देता हैं। नशा देश की हिफाजत करने से दूर कर देश के प्रति बगावत भरता हैं।

    नशे की लत आतंकवाद के रास्ते पर ले जाती हैं और देश प्रेम से दूर करती हैं। यह विदेशियों की साजिश हैं तांकि पंजाब देश प्रेम से भटक जाए। उन्होंने नशा मुक्त, जागरूक पंजाब,मजबूत भारत का अभियान लेने की जरूरत बताई। इस अवसर पर उन्होंने हजारों युवाओं को संकल्प दिलाया कि वह नशा करेंगे नहीं, करने देंगे नहीं, नशा खरीदेंगे नहीं, नशा खरीदने नहीं देंगे।

    इस अवसर पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री विद्या भारती विजय नड्डा, क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख राजिंदर ,एडीजीपी डा.संदीप मित्तल प्रांत प्रचार प्रमुख सुखदेव, प्रांत प्रचार टोली सदस्य मोहित चुघ, सोम कालिया, विद्या मंदिरों के भैया/दीदी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here