श्री हजूर साहिब से आए श्रद्धालुओं को एकांतवास के दौरान मुहैया करवाई जा रही है हर जरुरी सुविधा: डीसी

    0
    137

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : आज सिविल अस्पताल, दसूहा के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल सभी बच्चों के चेहरे पर एक अजब खुशी थी, सभी के चेहरे खिले हुए थे क्योंकि आज उनके एक साथी का जन्मदिन था और एस.डी.एम. ज्योति बाला के नेतृत्व में प्रशासन ने उस बच्चे के जन्मदिन की खुशी में सभी बच्चों के लिए पेस्ट्री, चाकेलट, टाफी, पैटीज व बिस्कुट भिजवाए थे। बच्चे के जन्मदिन की खुशी में एस.डी.एम. श्रीमती ज्योति बाला की ओर से वीडियो काल कर बच्चों से बातचीत की गई। उन्होंने एक अन्य महिला श्रद्धालु से बातचीत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सुविधा के पक्ष से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से नि:शुल्क बसों के माध्यम से तख्त श्री हजूर साहिब से लाए गए श्रद्धालुओं को जिलों में जहां भी क्वांरटाइन किया है वहीं उनको सुख सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट, सी.एच.सी. हारटा बडला व पुर्नवास केंद्र में बनाए गए एकांतवास के अलावा सिविल अस्पताल दसूहा में भी एकांतवास केंद्र बनाया गया है, जिसके आईसोलेशन वार्ड में 32 मरीज दाखिल हैं। इनमें से 6 बच्चे भी शामिल है व इनको हर सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि एस.डी.एम. दसूहा ज्योति बाला आज जिस तरह एक बच्चे के जन्मदिन पर यह प्रयास किया गया वहीं रोजाना श्रद्धालुओं को समय पर खाना, चाय,काफी व बच्चों के लिए फल, दूध व बिस्किट आदि मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों व बुजुर्गों को उनके स्वास्थ्य के अनुसार पौष्टिक भोजन मुहैया करवाया जा रहा है।

    आईसोलेशन वार्ड में दाखिल श्रद्धालुओं ने भी जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हवादार कमरे, साफ सुथरे बाथरुम, डस्टबिन आदि के अलावा टूथपेस्ट, साबुन, ब्रश, तौलिए आदि जरुरी वस्तुएं प्रशासन की ओर से मुहैया करवाए गए हैं। उन्होंने जहां पंजाब वापिस लाने पर प्रदेश सरकार की प्रशंसा की है वहीं सुविधाएं मुहैया करवाने पर जिला प्रशासन का धन्यवाद भी प्रकट किया है।

    एस.डी.एम. दसूहा ज्योकि बाला ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के कुशल नेतृत्व में एकांतवास में रखे गए श्रद्धालुओं को हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  सिविल अस्पताल दसूहा में एकांतवास कर रहे बच्चों को आज मोटिवेशनल किताबों के साथ-साथ उनके मनोरंजन के लिए पैन ड्राइव में कार्टून भर कर भी भेजे गए हैं वहीं आईसोलेशन वार्ड में शब्द भी लगाए गए हैं ताकि श्रद्धालु सिमरन भी करते रहें। उन्होंने वीडियो काल के माध्यम से श्रद्धालुओं व उनके बच्चों से बातचीत करते हुए उम्मीद प्रकट करते हुए कहा कि वे जल्द ही स्वस्थ होकर घर जा पाएंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here