विदेशों में भी नाम कमा रहे हैं सेंट सोल्जर के छात्र :

    0
    156

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : विदेशों में अच्छी नौकरी और सेटल होने के चाहवान छात्रों के लिए सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशनज वरदान साबित हो रही हैं। संस्था से शिक्षित हो कर निकले छात्र अमित सरकार यू.एस.ऐ. के डिच्नी क्रूज लाइन में सीनियर शेफ, अमित सिंह जम्वाल यू.एस.ऐ. के रीजेंट सेवन सीज क्रूज में सीनियर शेफ के रूप काम कर रहे हैं। ऐसे ही अंकुश वैद कुवैत के दावत रेस्टोरेंट में सीनियर शेफ, अमन ग्रोवर जुमैराह जाबील सराय यू.ए.ई. में टीम लीडर, कौस्तुभ बडेकर दुबई के ग्रब शैक में मैनेजर, भारत महरा यू.ए.ई. के रिक्सोस बाब अल बहर-रस अल खाईमाह में काम कर अच्छी आय कमा रहे हैं। सभी छात्र अपनी कामयाबी में संस्था का एहम रोल मानते हैं।

    प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने बताया कि बहुत से छात्र देश और विदेशों के 5 और 7 स्टार होटलों में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्र अपने रुचि के अनुसार मास्टर्स इन होटल मैनेजमेंट, बैचलर इन होटल मैनेजमेंट, बी.एस.सी हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन, डिप्लोमा इन फ़ूड प्रॉडकशन, फ्रंट ऑफिस, फ़ूड एंड बेवरीज, बेकरी में दाखिला करवा सकते हैं।

    चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा कि बताया कि हर वर्ष होटल मैनेजमेंट योग्य छात्रों की देश-विदेश के नामी होटलों में 100 फीसदी प्लेसमेंट हो रही हैं जो कि संस्था के लिए गर्व की बात हैं। उन्होंने कहा कि होटल इंडस्ट्री बहुत तेजी से विकसित हो रही हैं जिसके चलते इसमें काम करने वाले लोगों की डिमांड में भी तेजी आई हैं। सिर्फ पंजाब, हिमाचल ही नहीं भारत के अन्य राच्यों से भी छात्र सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट में दाखिला लेना चाहते हैं इसका सीधा सीधा सा कारण कॉलेज स्टाफ की काबिलियत, प्लेसमेंट रिकॉर्ड, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग हैं। जिसके बाद हर छात्र और उसके माँ बाप बच्चे के भविष्य को सुरक्षित महसूस करते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here