लोगों को स्वस्थ रखने के लिए जी-जान से लगे हैं नगर निगम के कर्मचारी: कमिश्नर नगर निगम

    0
    136

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : शहर में सफाई व्यवस्था बरकरार रखने के लिए नगर निगम की ओर से जहां दिन-रात कार्य किया जा रहा हैं वहीं लोगों को कोरोना महांमारी से सुरक्षित रखने के लिए लगातार शहर के हिस्सों को सैनेटाइज भी किया जा रहा हैं। जानकारी देते हुए कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह ने बताया कि कोविड-19 की महांमारी से निपटने के लिए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के नेतृत्व में निगम की ओर से लोगों तक हर बुनियादी सुविधा पहुंचाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि लोग घरों में सुरक्षित रहे इसके लिए नगर निगम के कर्मचारी लोगों की सुरक्षा के लिए जी-जान से फील्ड में काम कर रहे हैं।

    कमिश्नर नगर निगम ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कर्मचारियों की ओर से शहर के बाजारों व वार्डों में रोगाणु मुक्त स्प्रे की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए निगम की ओर से वाहनों की भी विशेष व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए नगर निगम की ओर से 8 हजार लीटर सोडियम हाईपोक्लोराइट खरीदा गया हैं, जिसमें से 6 हजार लीटर का छिडक़ाव किया जा चुका हैं।

    बलबीर राज सिंह ने बताया कि इसके अलावा प्रशासन की ओर से जिन लोगों को घरों में एकांतवास किया गया हैं वहां से रोजाना कूड़ा उठाने के लिए भी नगर निगम की विशेष टीम लगाई गई है, जो कि पी.पी.ई किट, गलवज, मास्क पहनकर अपने इस कार्य को अंजाम दे रही हैं। उन्होंने कहा कि एकांतवास किए गए घरों में से निगम के कर्मचारी रोजाना उपयोग किए गए गलवज, मैडिकल वेस्ट आदि को एकत्र करते हैं जिसे वे प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड से ओर से पीले रंग के स्पैशल लिफाफों में डालते हैं। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की ओर से अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नगर निगम का स्टाफ लोगों की सेवा के लिए कार्य कर रहा हैं, इस लिए वे स्टाफ को ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here