महिला आयोग की चेयरपर्सन की ओर से पीडि़त परिवार के साथ दुख किया सांझा

    0
    128

    टांडा।  पंजाब राज महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने आज यहां गांव जलालपुर में 6 वर्षीय बच्ची के साथ घटी घटना पर पीडि़त परिवार के साथ गहरा दुख व हमदर्दी प्रकट करते हुए जिला पुलिस को कहा कि वह इस मामले की जांच को तेजी के साथ मुकम्मल कर आने वाले कुछ दिन के अंदर -अंदर चालान अदालत में पेश करे जिससे दोषी को सजा यकीनी बनाई जा सके।
    एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल सहित पीडि़त परिवार को मिलने पहुंचे महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस खौफनाक घटना के दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए अदालत को दरखवास्त की जाएगी कि इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक पर की जाए। उन्होंने कहा कि आयोग व पंजाब सरकार की ओर से पीडि़त परिवार की हर संभव मदद करने के साथ-साथ आयोग की ओर से जिला प्रशासन के साथ संपर्क बनाकर पीडि़त मां बाप की बाकी बच्चियों की नि:शुल्क पढ़ाई को यकीनी बनाया जाएगा। जिला पुलिस की ओर से घटना से तुरंत बाद दोषियों को गिरफ्तार करने और जांच को युद्ध स्तर पर अमल में लाने की सराहना करते चेयरपर्सन गुलाटी ने कहा कि ऐसी घटनाएं समाज के माथे पर कलंक हैं जिसके जड़ से खात्मे के लिए सभी वर्गों को एकजुट होकर बच्चों के साथ होते घिनौने अत्याचारों खिलाफ निचले स्तर तक जागरूकता फैलाना समय की मुख्य जरुरत है। उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों व मां बाप को पुरजोर अपील की कि वे बच्चों को बेझिझक ऐसी शर्मनाक और दिल दहलाने वाली घटनाएं से जागरुक करते हुए उनको अच्छे -बुरे में फर्क को सलीके के साथ समझाएं, ताकि अगर कोई बच्चों के साथ शारीरिक छेड़छाड़ करता है तो उसके खिलाफ आवाज बुलंद कर सकें। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं जन सहयोग व जागरूकता से बिना रोकी नहीं जा सकती, जिसके लिए सभी का सहयोग अति अपेक्षित है। इस मौके पत्रकारों के सवालों का जवाब देते मनीषा गुलाटी ने कहा कि ऐसे मामलों में दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार पर असहय दुख की घड़ी है और ऐसे मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस पूरी बारीकी और गंभीरता के साथ मामले की छानबीन कर रही है जिससे दोषियों को सख्त से सख्त और उदाहरणीय सजा दिलाने के लिए रास्ता साफ होगा।
    दो -चार दिनों में चालान होगा टू कोर्ट: नवजोत सिंह माहल
    पीडि़त परिवार के साथ मुलाकात के बाद एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि पुलिस की ओर से े सभी पक्षों से जांच मुकम्मल की जा रही है जिसके बाद आने वाले दो -चार दिनों अंदर दोषियों के खिलाफचालान अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि घटना से तुरंत बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए दोषियों को काबू कर लिया और अब पुलिस की ओर से मामले की तेजी के साथ अदालती सुनवाई के लिए कोई भी कसर नहीं रहने दी जाएगी, जिससे पीडि़त परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here