भगत नगर के निवासियों ने नई वोटर सूची व वोटर कार्डों में गलतियां होने का लगाया आरोप

    0
    150

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    भारत चुनाव विभाग देश के बालग वोटरों को सुचीबद्ध करने के लिए यत्नशील हैं। विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों की अनदेखी के कारण वोटर कार्डों व वोटर सूचियों में बहुत सारी गलतिया हैं। जिस कारण जहां नए बने वोटरों में चिंता पाई जा रही हैं, वहीं साथ ही विभाग पर काम के बोझ के साथ साथ आर्थिक बोझ भी बढ़ेगा। स्थानीय भगत नगर के नए रजिस्ट्रड हुए वोटरों को वोटर कार्ड मिले तो उसमें बहुत सारी गलतियां देखने को मिली।

    भगत नगर की निवासी नताशा ने बताया कि वोटर कार्ड में उसके पिता के नाम के स्थान पर माता का नाम सरोज बाला लिख दिया गया हैं। अजमेर दीवाना पुत्र तरसेम दीवाना के नाम के स्थान पर अजमेर दीवाना पुत्र तरसेम दीवना लिखा हुआ हैं, जो कि बिल्कुल गलत हैं। बलविंदर कौर पत्नी मनीष की आयू 35 वर्ष की बजाए 44 वर्ष लिख दी गई हैं। भगत नगर की वोटर सूची में बहुत सारी गलतियां है। उसने कहा कि वोटर कार्ड एक अहम दस्तावेज हैं, जिस कारण भविष्य में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नए रजिस्ट्रर हुए वोटरों को सर्टीफिकेट भी नहीं दिए गए।

    इन वोटरों के वोटर कार्ड देने बी.एल.ओ. जसविंदर लाल, बी.एल.ओ. विजय सहोता व बी.एल.ओ. रविंदर कुमार को उक्त गलतियों के बारे में बताया कि उन्होंने कहा कि भविष्य में 8 नम्बर फार्म भर कर गलतियों को सुधार दिया जाएगा। वोटरों ने चुनाव विभाग को तुरंत गलजियां सुधार कर नई सूचीयां व वोटर कार्ड जारी करने की मांग की हैं। इस मौके वार्ड नंबर 46 के उम्मीदवार मुकेश कुमार मल्ल व प्रसिद्ध नेता लाल चंद भट्टी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here