पीएम् मोदी ने वित्त मंत्री के साथ की बैठक, दूसरे राहत पैकेज पर चर्चा :

    0
    126

    नई दिल्ली, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित वरिष्ठ मंत्रियों और वित्त मंत्रालय से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शनिवार को सिलसिलेवार बैठकों में लॉकडाउन से प्रभावित सेक्टर्स के लिए दूसरे राहत पैकेज पर चर्चा की। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने शाह और सीतारमण के साथ बैठक की। सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्योग सहित आर्थिक मामलों से जुड़े अन्य प्रमुख मंत्रियों के साथ बैठकों के बाद उन्होंने वित्त मंत्री और गृह मंत्री के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की है। वित्त मंत्रालय की ओर से शनिवार को प्रधानमंत्री के समक्ष एक विस्तृत प्रजेंटेशन भी पेश किया जाएगा। इस प्रजेंटेशन के जरिए प्रधानमंत्री को देश की आर्थिक स्थिति के बारे में अवगत कराया जाएगा। साथ ही अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी जाएगी।

    कई अन्य प्रमुख मंत्रियों से कर चुके हैं बात :

    प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले शुक्रवार को नागर विमानन, श्रम और ऊर्जा मंत्रालयों के साथ बैठक कर चुके हैं। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने वाणिज्य और एम्एसएम्ई मंत्रालयों के साथ बैठक की थी। इसमें मुख्य रूप से घरेलू एवं विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने और देश के छोटे कारोबार को फिर से शुरू करने को लेकर चर्चा हुई। इन बैठकों के दौरान गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी मौजूद थे।

    1.70 लाख करोड़ रुपये का था पहला राहत पैकेज :

    देश के गरीब एवं वंचित तबके की मुश्किलों को कम करने के लिए सरकार ने मार्च के आखिर में 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की थी। इसके तहत गरीबों को मुफ्त अनाज और कुकिंग गैस उपलब्ध कराया गया। इसके अलावा गरीब महिलाओं एवं बुजुर्गों को नकद सहायता उपलब्ध करायी गई।

    दूसरे राहत पैकेज की जल्द हो सकती है घोषणा :

    सूत्रों ने बताया कि सरकार गरीब एवं वंचित तबके के लिए जल्द ही एक और राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है। साथ ही उद्योग जगत के लिए भी प्रोत्साहन पैकेज का एलान हो सकता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here