पंजाब सरकार सफाई सेवकों को नजरअंदाज करना बंद करके दे बनता हक: भट्टी

    0
    126

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के राष्ट्रीय यूथ महामंत्री सुरेंदर पाल भट्टी ने विश्व में फैली कोरोना महामारी में इस बीमारी से लड़ रहे सफाई कर्मचारियों को नजरअंदाज करने के लिए पंजाब सरकार के खिलाफ निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस महामारी दौरान अपनी तथा अपने परिवार की परवाह किए बगैर सफाई सेवक घरों से बाहर निकलकर दिन-रात गंदगी उठाते हैं तथा लोगों को स्वच्छ वातावरण प्रदान कर रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में भी पंजाब सरकार सफाई सेवकों को नजरअंदाज कर रही है जोकि सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में सबसे कठिन परीक्षा देते हुए पंजाब के सफाई कर्मचारियों ने अपने फर्ज को पूरा किया है, लेकिन पंजाब सरकार अब इन सफाई सेवकों के लिए अपने फर्ज निभाने के मौके पर पीछे हट रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को सफाई सेवकों का 50-50 लाख का बीमा करना चाहिए ताकि सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कर्मियों के परिवारों को राहत मिल सके।

    भट्टी ने मांग की कि पंजाब सरकार जल्द से जल्द निष्काम सेवाएं निभा रहे सफाई सेवकों को पक्का करे तआथ उनका बनता हल दें नहीं तो सफाई सेवक यूनियन तथा वाल्मीकि समाज 2022 में उन्हें करारा जवाब देगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here