पंजाब में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए ट्राइडेंट ग्रुप दे रहा अहम योगदान: खन्ना

    0
    112

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    ट्राइडेंट पीसीए कप ट्राइएंगुलर सीरिज़ के 18 मार्च को होशियारपुर में खेले गए मैच में रेस्ट ऑफ पंजाब रैड ने रेस्ट ऑफ पंजाब ग्रीन को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। खेले गए मैच में पंजाब रैड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए पंजाब ग्रीन की टीम को उतारा। पंजाब ग्रीन की टीम 47 ओवरों में 205 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पंजाब ग्रीन की ओर से हरजोत सिंह 40, नमन धीर 35, दमनदीप सिंह व तलविंदर सिंह ने 30-30 रन का योगदान दिया। पंजाब रैड की ओर से गेंदबाजी करते हुए दीपिन चितकारा व अभिषेक बाजाज ने 3-3 तथा जसविंदर ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया। जीत के लिए 206 रन का लक्ष्य लेकर उतरी पंजाब रैड की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाकर 4 विकेट से मैच जीत लिया। पंजाब रैड की ओर से बल्लेबाजी करते हुए निहाल बडेरा ने 67, कुंवर पाठक ने 30 व कशिश ने 28 रन बनाए। पंजाब ग्रीन की ओर से गेंदबाजी करते हुए नमन धीर ने 2 विकेट, आशीष घई, तरनप्रीत बराड़ व करन चावला ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया। मैच में बेहतरीन खेल की बदौलत पंजाब रैड के बल्लेबाज निहाल बडेरा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

    आज खेले गए मैच में मुख्यतिथि के तौर पर पहुंचे पूर्व सांसद व ऑल इंडिया रैडक्रास सोसायटी के उपचेयरमैन अविनाश राये खन्ना ने खिलाड़ियों से परिचय कर मैच की शुरूआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ट्राइडेंट ग्रुप पंजाब में क्रिकेट को आगे बढ़ाने में अपना अहम योगदान दे रहा हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार ट्राइडेंट ग्रुप द्वारा जूनियर व सीनियर वर्ग में टूर्नामैंटों का आयोजन किया जा रहा हैं उससे पंजाब को आने वाले समय में कई अच्छे क्रिकेटर मिलेंगे।खन्ना ने ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन व पीसीए अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता को बच्चों की क्रिकेट पंजाब में प्रमोट करने के लिए दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद किया। इस अवसर पर एचडीसीए ने इस मैच में पीसीए द्वारा ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारिक तौर पर आए पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित किया गया। जिनमें जसवीर सिह, बलवीर सिंह, लव आशीष, संदीप सावल, रवनीत रिक्की, मनीष शर्मा आदि शामिल थे। एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि आज ट्राइडेंट पीसीए कप ट्राइएंगुलर सीरिज़ में बैस्ट ऑफ पंजाब तथा रेस्ट ऑफ पंजाब ग्रीन के बीच मुकाबला होगा।

    इस अवसर पर एचडीसीए के अध्यक्ष डा. दलजीत खेला के अलावा सुभाष शर्मा, डा. पंकज शिव, एडवोकेट अरविंद सूद, जतिंदर सूद, डा. अवनीश ओहरी, डा. आदर्श सेठी, विजय गट्टा, मनोज ओहरी, ठाकुर योगराज, डा. राज कुमार सैनी, सतप्रीत साबी, जसवीर सिंह, दलजीत सिंह, दविंदर कौर, नरेश कालू, फौजी आदि उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here