दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेले में अधिक से अधिक संख्ता में नौजवान ले भाग: डीसी

    0
    140

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेलों को सफल बनाने के लिए जिले के सभी विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इन मेलों में अपने विभाग की विभिन्न योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को जोड़े। उन्होंने कहा कि घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत दिसंबर में लगने वाले ऋण मेलों का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को स्व रोजगार के लिए प्रेरित करना हैं। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग विभाग की गवर्निंग कौंसिल की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले के नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया करवाया जा सके, इसके लिए जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग विभाग की ओर से लगातार प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि ऋण मेलों में जिले के विभिन्न विभागों के अलावा बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका हैं। उन्होंने लीड जिला मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा बैंकों के माध्यम से कैंप लगाकर नौजवानों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ऋण प्रदान करने में सहायता करें। इसके अलावा दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेले में भी वे प्रधान मंत्री स्व रोजगार योजना, स्किल इंडिया, स्टैंड इंडिया, मुद्रा योजना के अधिक से अधिक ऋण देकर नौजवानों को पैरों पर खड़ा किया जाए।

    अपनीत रियात ने इस दौरान विभिन्न विभागों से जिले में इंडस्ट्रीज की मांग के अनुसार नए स्किल कोर्स शुरु करने के बारे में सुझाव भी मांगे। उन्होंने इस दौरान संबंधित विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के अंतर्गत आती इंडस्ट्रीज में वर्करों को कम से कम देना यकीनी बनाया जाए और जो भी नियमों का उल्लंघर करता हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

    इस मौके पर जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here