जिले में कोविड की स्थिति में सुधार, 2500 हैल्थ वर्करों का हो चुका हैं कोविड टीकाकरण: डीसी

    0
    138

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में कोविड की स्थिति में काफी सुधार आया हैं और कोविड टीकाकरण की प्रक्रिया काफी अच्छे ढंग से चल रही हैं। वे जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज लाइव के दौरान जिला वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने जिला वासियों को जिले के सेवा केंद्रों में परिवहन विभाग व सांझ केंद्र की शुरु होने वाली सेवाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने जिले के नगर निगम व नगर परिषदों में होने वाले चुनाव संबंधी शेड्यूल के बारे में विस्तार से बताते हुए जिला वासियों को चुनाव आयोग की ओर से जारी हिदायतों व आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करने की अपील भी की।

    डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोविड टीकाकरण के पहले पढ़ाव में अभी तक 2500 हैल्थ वर्करस का टीकाकरण हो चुका हैं और अभी तक टीकाकरण के बाद साइड इफेक्ट का कोई मामला रिपोर्ट नहीं हुआ हैं। उन्होंने बताया कि पहले पढ़ाव में जिले के करीब 8 हजार हैल्थ वर्करों का टीकाकरण होगा और उसके बाद दूसरे पढ़ाव में फ्रंट लाइन वर्करस का टीकाकरण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 17 लाइव सैंटर हैं, जहां पर टीकाकरण हो रहा हैं। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि जैसे ही दूसरा पढ़ाव शुरु होगा वे उसमें भी इसी तरह अपना सहयोग देते रहें और अफवाहों से जिनता हो सके बचें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण संबंधी किसी के मन में अगर कोई शंका हो तो वे हैल्थ एक्सपर्ट से संपर्क करें।

    अपनीत रियात ने इस दौरान बताया कि नागरिकों को परेशान से बचाने के उद्देश्य से परिवहन विभाग की 35 तरह की नई सेवाएं एक ही छत के नीचे सेवा केंद्रों में ही मुहैया करवाई जा रही है और जिले के 25 सेवा केंद्रों में यह सेवाएं सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक ली जा सकती हैं। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की 35 तरह की सेवाएं, जिसमें डुप्लीकेट ड्राइविंग लाइसेंस, रिन्यू लाइसेंस, एड्रेस चेंज, रिप्लेसमेंट लाइसेंस, एन.ओ.सी, नाम बदली ड्राइविंग लाइसेंस, मोबाइल अपडेट, कंडेक्टर लाइसेंस रिन्यू, आनलाइन टैक्स रजिस्टर्ड ट्रांसपोर्ट व नई ट्रांसपोर्ट(प्रदेश के अंदर), वाहन की मलकियत तब्दीली करवाने(प्रदेश के अंदर), आर.सी. पर लोन चढ़ाना या कटवाना, आर.सी की आनलाइन बैकलाग एंट्री, डुप्लीकेट आर.सी, एड्रेस चेंज, एन.ओ.सी. बाहरी प्रदेश के लिए, चैक ई.पेमेंट स्टेटस आदि 35 तरह की सेवाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह सांझ केंद्र में मिलने वाली सर्विसेज को भी सेवा केंद्रों में शुरु कर दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य लोगों को परेशानी से बचाना है। इसी के अंतर्गत एक ही छत के नीचे अनेक सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

    डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान जिले में होने वाले नगर निगम व नगर परिषद चुनाव संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव संबंधी नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरु होगी व 3 फरवरी नामांकन भरने की आखिरी तिथि होगी। नामांकन की पड़ताल 4 फरवरी को की जाएगी जबकि नामांकन वापिस लेने की तिथि 5 फरवरी हैं व इसी तिथि को उम्मीदवार को चुनाव निशान अलाट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार 12 फरवरी को सांय 5 बजे तक किया जा सकेगा व 14 फरवरी को वोटिंग के बाद वोटों की गिनती 17 फरवरी 2021 को की जाएगी। उन्होंने जिला वासियों से संयम बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि वे चुनाव आयोग की ओर से जारी हिदायतों व आदर्श चुनाव आचार संहिता का पूरा पालन करें ताकि चुनाव निष्पक्ष व सुचारु तरीके संपन्न करवाया जा सके।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here