कोरोना ने लोगों को बताया आक्सीजन व पेड़ों का महत्तव : नीति तलवाड़

    0
    138

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    विश्व जिस दौर से गुजर रहा हैं, इस नकारात्मक माहौल में इंसान को बहुत सी सकारात्मक बातें भी सीखने को मिली हैं। आज लोगों को वनस्पति का सही महत्तव समझ में आया हैं और यह वनस्पति चाहे औषधि के रूप में हो या उन पेड़ों के रूप में हो, जो आक्सीकान देते हैं। उपरोक्त शब्द भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर स्थानीय श्री गुरू तेग बहादुर पार्क में अपने सहयोगियों सहित पौधा रोपण के अवसर पर कहे।

    नीति तलवाड़ ने कहा कि पिछले लम्बे समय से, अब पैदा हुई समस्या को भांपते हुए हरियावल पंजाब के तहत गांव-गांव पौधे लगाने का अभियान शुरू किया गया हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान का महत्तव उस समय लोगों को समझ आया, जब जीवन जीने के लिए उन्हें 5-5 हजार का आक्सीजन सिलैंडर खरीदना पड़ा। नीति तलवाड़ ने कहा कि यह अस्थायी समस्या कंहीं स्थायी न बन जाए, इस के लिए हर इंसान को अपने जीवन में कम से कम 5 पौधे लगा कर उन्हें पालना होगा।

    इस मौके महिलाओं ने पार्क में फलदार व औषधीय पौधे लगा कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस मौके पर ऊषा किरण सूद, अंजना, मुस्कान अंर्तयामी, संदीप कौर, प्रिया सैनी, रजनी तलवाड़, परमजीत कौर आदि भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here