आधुनिक सुविधायों से भरपूर आईसीएसई पैटर्न सेंट सोल्जर इलीट स्कूल की शुरुयात

    0
    207

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    छात्रों को अगर बचपन से ही शिक्षा, खेलों और अन्य गतिविधियों में बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जाये तो वह भविष्य में एक अच्छा अफसर, खिलाड़ी, उद्यमी, डॉक्टर, वकील आदि के रूप में निकल कर देश का नाम चमका सकते हैं। इसीको मद्देनजऱ रखते हुए बच्चों को मज़बूत शिक्षा नींव देने के उद्देश्य से सेंट सोल्जर ग्रुप की ओर से कपूरथला रोड पर जालंधर विहार में सेंट सोल्जर इलीट स्कूल की शुरुयात हुई हैं। इस में आईसीएसई पैटर्न पर छात्रों को शिक्षा प्रदान की जाएगी।

    अधिक जानकारी देते हुए चेयरमैन अनिल चोपड़ा तथा वाइस चेयरपरसन संगीता चोपड़ा ने बताया इस स्कूल की खासियत यह हैं कि यहां छात्रों को शिक्षा देने के लिए योग्य स्टाफ मेंबर्स तो हैं ही इस के इलावा यहां पर पूरी तरह से एयर कंडीशनर क्लासरूम, हाई-टेक बिल्डिंग तैयार की गई हैं ताकि हर बच्चे पर उचित ध्यान दिया जा सकें। अभिभावकों को क्लासरूम के रिकार्डेड वीडियो लेक्चरस प्रदान किए जाएंगे। इसमें छात्रों के लिए इंटरनैशनल स्टाइल सिंथेटिक क्रिकेट पिच, बास्केटबाल, वॉलीबॉल, लॉन टेनिस कोर्ट, चैस, स्केटिंग, हॉकी, फुटबॉल ग्राउंड आदि तैयार किया गया हैं। इन खेलों की ट्रेनिंग विशेष ट्रेनरों द्वारा दी जाएगी। इसके इलावा एनसीसी/ स्काउट/गाइड आदि उपलब्ध करवाए जाएगें और डांस, सिंगिंग, एक्टिंग कक्षाएं खास रूप से उपलब्ध हैं। चोपड़ा ने बताया कि इलीट स्कूल की सबसे आकर्षित सुविधा शूटिंग रेंज और स्विमिंग पूल हैं। छात्रों की ट्रांसपोरशन के लिए डीलक्स बसें उपलब्ध हैं।

    प्रिंसिपल रीतू चावला ने बताया कि इन फैसिलिटीज के साथ अन्य बहुत सी सुविधाऐं छात्रों को प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि स्कूल में छात्रों की रजिस्ट्रेशन/एडमिशन शुरू हो चुकी है और लोगों का भरपूर रिस्पॉन्स मिल रहा हैं। चोपड़ा ने कहा कि स्कूल प्री-नर्सरी से पांचवीं कक्षा तक शुरू किया गया और हर छात्र पर उच्चित ध्यान देने के लिए लिमिटेड सीट्स हैं। उन्होंने अपने बच्चों को उचित शिक्षा देने के चाहवान अभिभावकों को स्कूल आकर इसको देखने के लिए खास आमंत्रित दिया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here