सेंट सोल्जर के छात्रों ने जानी हाउसकीपिंग की बारीकियां

    0
    59

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी द्वारा एमजेपी रोहेलखंड यूनिवर्सिटी के सहयोग से हाउसकीपिंग डयूरिंग कोविड-19 पर वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें हाउसकीपिंग विभाग की एचओडी कीर्ति शर्मा मुख्य वक्ता रहे। एचओडी कीर्ति शर्मा ने छात्रों को जानकारी देते हुए मौजूदा स्थिति में हाउसकीपिंग विभाग की कार्य करने की प्रणाली को विस्तार से समझाया।

    उन्होंने बताया कि पहले होटल में हाउसकीपिंग विभाग को बैकबोन कहा जाता था परंतु आज की स्थिति को देखते हुए और इसके द्वारा किये गए अर्थक प्रयास से हाउसकीपिंग विभाग को अब होटल की नर्व सेंटर नाम से जाना जाने लगा हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस परिस्थिति में भी हाउसकीपिंग में विभिन्न प्रकार के अवसर होटल द्वारा क्रिएट किए जा रहे हैं। जिसे हाईजीन मैनेजर फ़ूड सेल टीम आदि नाम से जाना जाता हैं। इस लेक्चर का समापन पारस संरोषी ने वोट ऑफ़ थैंक्स द्वारा किया गया।

    प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने छात्रों को प्लेसमेंट टिप्स दिए। सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए इस प्रकार के वेबिनार/सेमिनार को छात्रों की पढाई का एहम हिस्सा बताया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here