रयात-बाहरा में लगे रोजगार मेले दौरान 548 नौजवानों की हुई प्लेसमेंट : डिप्टी कमिश्नर

    0
    176

    होशियारपुर (रुपिंदर ) पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट में आज रोजगार मेला लगाया गया। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों की ओर से 811 नौजवानों का इंटरव्यू ली गई, जिसमें से 548 नौजवानों की मौके पर ही प्लेसमेंट हो गई जबकि 99 नौजवानों को शार्ट लिस्ट किया गया।
    डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत पंजाब सरकार की ओर से रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, ताकि नौजवानों के लिए रोजगार के अधिक से अधिक मौके पैदा किए जा सकें। उन्होंने बताया कि नौजवान रोजगार मेले का फायदा उठाने के लिए घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत ghargharrozgarpunjab.gov.in पोर्टल पर अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाने को प्राथमिकता दें। श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार पोर्टल पर नौजवान घर बैठे ही आनलाइन अपनी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और अपनी योज्यता अनुसार नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
    डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट में आयोजित रोजगार मेले में 49 संस्थानों के प्रतिनिधि सेलेक्शन के लिए आए थे। इस मेले में स्कूल, बैंक, आई.टी कंपनियां, विभिन्न इंडस्ट्रीज ने नौजवानों की मौके पर ही प्लेसमेंट की। उन्होंने बताया कि हाल ही में 13 फरवरी को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर व सरकारी आई.टी.आई कालेज तलवाड़ा में भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया था, जिस दौरान 791 लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए गए थे।
    इस मौके पर आई.ए.एस. श्री गौतम जैन, एस.डी.एम. होशियारपुर श्री अमित सरीन, जिला रोजगार अधिकारी श्री जसवंत राय के अलावा रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट के कैंपस डायरेक्टर डा. चंद्र मोहन, डा. एच.पी.एस. धामी, हरनीत कौर , कुलदीप राणा, प्रो. मनोज कटुवाल आदि भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here