पार्षद नीति तलवाड़ ने पति के साथ रक्तदान कर मनाया जन्मदिन

    0
    157

    होशियारपुर (शाम शर्मा ) तलवाड़ दंपत्ति ने आज साधु सन्तों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की हाजिरी में रक्त दान कर के अनुसरणीय उदाहरण प्रस्तुत की है। रक्त दान लहर को लोक लहर बनाने में तलवाड़ दंपत्ति का योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा। उपरोक्त शब्द प्रसिध्द समाज सेवी व रक्त दानी डा़ अजय बग्गा ने पार्षद नीति तलवाड़ के जन्म दिवस पर तलवाड़ दंपत्ति दवारा संतों की हाजिरी में रक्त दान करने के अवसर पर कहे।
    डा़ बग्गा ने कहा कि अपने जीवन के हर खुशी के पल को यह दंपत्ति रक्त दान कर के मनाते हैं, क्यों कि किसी दूसरे की जीवन ज्योति को जलाए रखने के लिए रक्त की क्या महत्ता है, यह तलवाड़ दंपत्ति जानता है।
    डा़ बग्गा ने कहा कि तलवाड़ दंपत्ति की प्रेरणा से हर उस व्यक्ति, जिस की आयु 18 से 65 साल है, व उन के शरीर में हयूमोग्लोबिन की मात्रा 12.5 ग्राम से ज्यादा है, वह हर 90 दिन के बाद रक्त दान कर सकता है। इस मौके पर साधु संतों ने मंत्रोच्चारण के साथ रक्त दान को जीवन में सबसे महत्तवपूर्ण दान बताते हुए कहा कि आज हर तन्दरूस्त इंसान को रक्त दान को अपने जीवन का अमूल्य अंग बनाना होगा।
    इस अवसर पर स्वामी ईश्वर दास जी, स्वामी सत्याव्रतानंद गिरी अवधूत जी, स्वामी पुषपिंदर जी, बाबा रविंदर नाथ स्वामी जी, स्वामी उदयगिरी जी, स्वामी परूषाथमा जी, ब्रम्हाकुमारी आश्रम की मुख्य संचालिका ऊषा दीदी, यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, सनातन धर्म कालेज की अध्यक्ष हेम लता, जगदीप सिंह पाहवा, चमन लाल रिटायर्ड प्रिंसीपल, सुमित गुप्ता, दिलबाग सिंह व शाहर के अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।
    फोटो : (1) जन्म दिन के अवसर पर रक्तदान करते हुए तलवाड़ दंपत्ति।
    (2) साधु संतों व समाज सेवियों से आर्शीवाद प्राप्त करते हुए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here