जीजा-साला गिरोह के दो मैंबर गिरफ्तार

0
27

नई दिल्ली : रणहौला थाना पुलिस ने सेंधमारी में लिप्त जीजा साला गिरोह के दो बदमाश राजबीर (जीजा) व कपिल (साला) को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की वस्तुओं में ढोने में इस्तेमाल किए जाने वाला टैंपो, एक कार व अन्य सामान बरामद किया है। दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी से पुलिस सेंधमारी व चोरी के छह मामलों के सुलझने का दावा कर रही है।

इस क्रम में नांगलोई सबडिविजन में गठित टीम पूर्व में हुए चोरी के मामलों से जुड़े सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी। इसके अलावा इन मामलों से जुड़े संदिग्धों पर भी टीम की नजर थी। इस टैंपो के बारे में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि इसकी चोरी की शिकायत होलंबी कलां थाना में दर्ज है। एक टीम को होलंबी कलां भेजा गया जहां उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की जांच की और पाया कि एक कार इस टैंपो के साथ चल रही थी। दो मई को यह टैंपो बापरौला के जय विहार इलाके में सुनसान जगह पर नजर आया।

पुलिस टीम वहां पहंची तो इस पर कुछ घरेलू सामान रखे थे। टैंपो के नजदीक ही कार भी नजर आ गई। कार मालिक राजवीर सिंह से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि वह चोरी के कई वारदात में संलिप्त रहा है। पहले वह बिजली के तार चुराता था। बाद में वह कपिल और चंद्रभान के साथ चोरी करने लगा। इन्होंने पहले एक टैंपो चुराया ताकि पुलिस को कोई सीसीटीवी फुटेज मिले तो वे उस टैंपो के मालिक को पकड़ लेंगे और उनका पता नहीं चलेगा।

इसलिए, उन्होंने नरेला औद्योगिक क्षेत्र से एक टैंपो की चोरी की। इसके बाद पुलिस ने कपिल को भी दबोच लिया। छानबीन के दौरान पुलिस ने लोहे की अलमारी, फ्रिज, एलपीजी सिलेंडर, गैस स्टोव, बर्तन, गद्दे और कपड़े के दो बैग बरामद किए। अब चंद्रभान की तलाश की जा रही है। माडल टाउन इलाके में दुकान में चोरी करते चार महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित महिलाओं की पहचान संगम पार्क की आरती, पायल, धारिया और इनू के रूप में हुई। पुलिस ने महिलाओं के कब्जे से ताला तोड़ने के औजार बरामद किए हैं। लव मलिक की विजय नगर इलाके में कपड़े की दुकान है। दुकान को नगर निगम ने सील कर रखा है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात को अपने दोस्त फूल कुमार के साथ दुकान देखने के लिए आए थे। पुलिस ने सभी महिलाओं को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। पुलिस ने लव की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here