जिला कांग्रेस कमेटी ने अलग-अलग पैट्रोल पंपों पर केंद्र सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

    0
    54

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    देश भर में पैट्रोल-डील एवं रसोई गैस की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी से त्राहि-त्राहि मची हुई हैं। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही और सत्तासुख में वह जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेना जरुरी नहीं समझ रही। जिसके चलते आम लोगों की जीवन दूभर बना हुआ हैं और इनकी कीमतों के बढऩे से महंगाई भी सातवें आसमान पर पहुंच चुकी हैं। यह विचार जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधाीन डा. कुलदीप नंदा ने कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की अगुवाई में केन्द्र सरकार के खिलाफ अलग-अलग पैट्रोल पंपों पर रोष प्रदर्शन करने दौरान व्यक्त किए। इस मौके पर डा. नंदा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने शर्म की सारी हदें पार कर ली हैं। जिसका सबसे बड़ा प्रमाण रोजाना बढ़ रही तेल एवं गैस की कीमतें हैं। मोदी सरकार गरीबों के उत्थान के लिए नहीं बल्कि गरीब मारु नीतियों पर काम कर रही हैं। जिस कारण जनता के समक्ष दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़े हुए हैं।

    डा. नंदा ने कहा कि आज जनता डा. मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को याद करने लगे हैं, जब तेल एवं रसोई गैस के दाम आम जनता के बजट में थे। लेकिन अगर उस दौरान एकाध रुपया तेल का दाम बढ़ भी जाता था तो हो हल्ला मचाने वाले भाजपा नेता और कार्यकर्ता आज गहरी नींद में हैं। आज उन्हें तेल व गैस की कीमतों में दो गुणा बढ़ोतरी दिखाई नहीं दे रही, बल्कि वे जनता को अनाप-शनाप बातों से बहलाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदैव ही गरीब एवं मध्यमवर्गीय जनता की भलाई के लिए काम किया और आज भी कर रही हैं। इसके साथ ही जनता के साथ मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा अन्याय किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार चंद पूंजीपतियों की नौकर के तौर पर काम कर रही हैं, जिसके चलते धीरे-धीरे हर मामला इसके हाथ से निकल रहा हैं और इसका संताप आम जनता को भूगतने को मजबूर होना पड़ रहा हैं।

    इस दौरान कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर बीसी आयोग पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, मेयर सुरिंदर कुमार, उपाध्यक्ष हरीश आनंद, महासचिव इंचार्ज रजनीश टंडन आदि ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को देश की जनता की दुर्दशा दिखाई नहीं दे रही हैं और वह कानों में उंगलियां डालकर और आंखें बंद करके देश को बर्बादी की तरफ धकेल रही हैं।

    इस मौके पर शहरी अध्यक्ष मुकेश डावर, डिप्टी मेयर रणजीता चौधरी, पार्षद रजनी डडवाल, पार्षद अशोक मेहरा, परमजीत कौर, कृष्ण कुमार कोहली, पार्षद मीना शर्मा, पार्षद मोहित सैनी, सतवंत सिंह सैनी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, पार्षद एवं कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here