मुफ्त बिजली सुविधा : इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगा 600 यूनिट से ऊपर का लाभ

0
62

जालंधर : आम आदमी पार्टी द्वारा मुफ्त बिजली सुविधा देने का जो वायदा किया गया था, उसके संबंध में जारी हुए सर्कुलर के अनुसार पॉवरकाम में कार्यरत कर्मचारी 600 यूनिट से ऊपर की सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे, उन्हें भी जनरल कैटेगरी की तरह 600 यूनिट से ऊपर खपत होने पर पूरे बिल की अदायगी करनी पड़ेगी।

पॉवरकाम द्वारा अपने कर्मचारियों को ऊपरी लाभ न दिए जाने का विभिन्न यूनियनों द्वारा एतराज जताया जा रहा है। उनका कहना है कि विभाग को ऐसा विकल्प रखना चाहिए था जिससे उन्हें 600 यूनिट तक के बिल की अदायगी न करनी पड़ती व केवल इससे ऊपर की खपत होने वाले बिल का ही भुगतान करना पड़ता।

सर्कुलर के मुताबिक जनरल कैटेगरी को 600 यूनिट तक बिजली माफ की गई है जबकि इससे ऊपर के बिल आने पर पूरा भुगतान करने की शर्त रखी गई है। वहीं 4 कैटेगरियों जिसमें एस.सी., बी.सी., फ्रीडम फाइटर व बी.पी.एल. परिवारों को 600 यूनिट से ऊपर की सुविधा लेने के लिए स्व: घोषणा पत्र देना अनिवार्य किया गया है।

इसके मुताबिक 4 कैटेगरियों द्वारा दिए जाने वाले घोषणा पत्र की सभी शर्तें मान्य होने पर 600 यूनिट तक का बिल पूरी तरह से माफ रहेगा व इससे ऊपर जितने यूनिट की खपत होगी उसी का बिल भरना पड़ेगा। उदाहरण के तौर पर यदि उक्त कैटेगरियों में किसी का बिल 650 यूनिट का बनता है तो उसे केवल 50 यूनिट का ही भुगतान करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here