होशियारपुर से 100 के करीब आवारा पशुओं को पकड़ कर कैटल पाउंड फलाही छोड़ा गया: डीसी

    0
    184

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि होशियारपुर वासियों को आवारा जानवरों से मुक्ति दिलाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर आवारा पशुओं को पकडऩे का कार्य जारी हैं। उन्होंने बताया कि नगर निगम, पशु पालन विभाग व एन.जी.ओज के सहयोह से इस कार्य ने गति पकड़ ली है और इस महीने में 97 आवारा पशुओं को पकड़ कर कैटल पाउंड फलाही छोड़ा गया हैं।

    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह अभियान इसी तरह जारी रहेगा और जन सहयोग से जल्द ही इस समस्या पर काबू पा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैटल पाउंड फलाही में इन आवरा पशुओं को पकड़ कर भेजा जा रहा हैं। जहां इनके खाने के साथ-साथ इलाज की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से से लगातार आवारा पशुओं को पकडऩे का कार्य जारी हैं, इसी लिए इस समय कैटल पाउंड फलाही में 393 व नगर निगम के कैटल पाउंड में 300 से ज्यादा पशु रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि शहर से पकड़े जाने वाले इन पशुओं को फलाही कैटल पाउंड में पहुंचाया जा रहा हैं ताकि वहां पर इनकी अच्छी तरह से देखभाल हो सके और लोगों को भी कोई दिक्कत न आए।

    अपनीत रियात ने बताया कि इस कार्य की सफलता के लिए नोडल अधिकारी सरकारी कैटल पाउंड फलाही डा. मनमोहन सिंह दर्दी, सैनेटर इंस्पेक्टर नगर निगम संजीव कुमार व एन.जी.ओ से अश्वनी गैंद की ओर से कड़ी मेहनत की जा रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने पशुओं को सड़क पर न छोड़े क्योंकि यह पशु जहां सडक़ हादसों का शिकार होते है वहीं लोगों के लिए भी दुर्घटना का कारण बनते हैं। इस दौरान उन्होंने कैटल पाउंड फलाही में सहयोग करने वाली संस्थाओं व दानी सज्जनों का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि इंटरनैशनल ट्रैक्टर सोनालिका, बाबा सत करतार संस्था व अन्य दानी सज्जनों की ओर से भी कैटल पाउंड की देखरेख में बहुत योगदान दिया जा रहा हैं। उन्होंने लोगों को कैटल पाउंड फलाही के संचालन में ज्यादा से ज्यादा सहयोग करने की अपील भी की।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here