सेंट सोल्जर ने बाइक बनाने वाले छात्र को दी स्कालरशिप

    0
    123

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    लॉकडाउन के दौरान ड्रैकुला बाइक बनाने वाले सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन के छात्र दविंदर सिंह को प्रोत्साहित करने के लिए स्कालरशिप दी गई। वाईस चेयरपर्सन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने दविंदर सिंह को स्कालरशिप का चैक देते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान एक तरफ हर चीज बंद पड़ी हुई थी वही सेंट सोल्जर का मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पांचवें सैमेस्टर का छात्र दविंदर सिंह अपने भाई के साथ अपनी ड्रीम बाइक बनाने में लगा हुआ था। दिन-रात मेहनत कर 35 दिनों में उन्होंने बाइक को तैयार कर दिखाया था। संस्थान की ओर से छात्र को प्रोत्साहित करते हुए 10,000 रुपए की स्कालरशिप दी गई।

    इस मौके पर छात्र दविंदर ने बताया कि उसकी ओर से बनाई गई बाइक में मारुती-800 कार के इंजन को फिट किया गया है। इस के इलावा रेडियेटर और कूलिंग फैन टाटा ऐस का, ब्रेक्स, क्लिपर, चैसिस, फ्रंट शॉकर, हैंडल और सीट्स बजाज पल्सर 220 की, हैडलाइट यामाहा एफ.जेड, रिम, चैनसेट, स्पीडोमीटर बुलेट के, बैक मडगार्ड और इंडिकेटर के.टी.एम के लगाए गए हैं। बाइक बनाने में कूल 2 लाख की लगात आई हैं।

    दविंदर सिंह ने बताया कि बाइक 200 किलोमीटर घंटे की स्पीड पकड़ने के सक्षम हैं। चेयरमैन अनिल चोपड़ा तथा वाईस चेयरपर्सन चोपड़ा ने छात्र को ऐसे ही मेहनत कर संस्था और अभिभावकों का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here