सरकार व प्रशासन बताए, कब तक मिलेगी रेत-मिट्टी की अधिकारिक दुकानों की सूची: तलवाड़

    0
    149

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : रेत और मिट्टी की हो रही काला बाजारी को रोकने हेतु बीते दिनों उठाई गई मांग, कि सरकार व प्रशासन आम लोगों को बताए कि कौन सी अधिकारित दुकानों से पैसे दे कर बिल के साथ रेत-मिट्टी प्राप्त कर सकते हैं, की मांग को आज समाज के बहुत से सामाजिक संगठनों वं कार्यकर्ताओं ने अपना समर्थन दिया। बुध्दिजीवी वर्ग से प्रोफैसर जोगिंदर बडियाल राजनीतिक विशेषञ्जरूा, समाज सेवी डा अजय बग्गा, दंत चिकित्सक अवनीश ओहरी, आर्टिस्ट सुनाल प्रिय, ऐडवोकेट एच. एच. सैनी, संदीप शर्मा, रिटायर्ड सूबेदार लेखराज के साथ साथ सामाजिक संस्था सवेरा, गो ग्रीन, संस्था सेवा समिति ने इस विषय पर जिलाधीश अपनीत रियात को पत्र लिखकर ऐसी दुकानों की सूची प्रदान करने के लिए कहा, जहाँ से आम लोग रेत-मिट्टी खरीद सकें।

    इस संबंध में और जानकारी देते हुए यूथ डिवैलपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, ने बताया कि सरकार की तरफ से बाजार से कोई भी सामान खरीदने पर बिल कटवाने की बात कही जाती हैं। फिर रेत व मिट्टी खरीदने पर ऐसी व्यवस्था क्यों नहीं हैं। तलवाड़, ने कहा कि सोने का अंडा देने वाला यह धंदा लगभग पिछले एक दशक से आम लोगों के जी की जंजाल बन गया हैं।

    उन्होंने ने कहा कि अगर प्रशासन एवं सरकार हमें जल्द ऐसी दुकानों की सूची उपलब्ध नहीं करवाएगी, जिस से हम बिल ले कर रेत व मिट्टी खरीद सकें, तो हम पीड़ित वर्ग को साथ ले कर कोरोना के चलते सरकार के दिशा-निर्देशों को मानते हुए शांति पूर्वक ढंग से आंदोलन शुरू करेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here