वित्त मंत्री आज देंगी 20 लाख करोड़ के पैकेज से जुड़ी जानकारी :

    0
    146

    नई दिल्ली, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को शाम चार बजे संवाददाता सम्मेलन करेंगी। इस दौरान वह 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज से जुड़ी जानकारी साझा करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कोरोना संकट के इस समय में देश को आत्म-निर्भर बनाने के लिए सरकार वर्ष 2020 में 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार से अगले कुछ दिनों तक पैकेज से जुड़ी विस्तृत जानकारी देंगी।

    इसी संदर्भ में वित्त मंत्रालय ने बुधवार को सुबह ट्वीट कर जानकारी दी है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शाम चार बजे नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगी।

    प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था, ”कोरोना संकट का सामना करते हुए नए संकल्प के साथ मैं आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहा हूं। ये आर्थिक पैकेज आत्मनिर्भर भारत अभियान की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा। हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थी, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे और आज जिस आर्थिक पैकेज का एलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब 20 लाख करोड़ रुपये का है। ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है।”

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि यह राहत पैकेज देश के किसानों, श्रमिकों, ईमानदारी से टैक्स भरने वाले मध्यम वर्ग और उद्योगों के लिए है।

    इससे पहले मार्च में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here