विजय सांपला ने आज सत्याग्रह कर पंजाब सरकार की नीतियों का जताया विरोध :

    0
    159

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : केंद्र सरकार द्वारा गरीब कल्याण योजना के तहत 1.42 करोड़ जरूरतमंद पंजाब वासियों के लिए पंजाब सरकार को भेजी गई गेहूं एवं दाल का वितरण न करने के विरोध में भाजपा की तरफ से प्रदेश में आज सामूहिक तौर पर एक दिन का व्रत रखा गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के आह्वान पर सभी भाजपा कार्यकर्ताओ ने आज 1 मई को पंजाब सरकार की गलत नीतियों के विरोध में सुबह 10‌ से शाम 5 बजे‌ तक हज़ारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने घरों से ही परिवार समेत भूखे रह कर इस सत्याग्रह में शामिल हुए और कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया |

    सांपला ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार जनता के साथ भेदभावपूर्ण रवैये से कार्य कर रही है। केंद्र द्वारा सभी राज्यों को कोविड-19 से लडऩे के लिए हर संभव सहायता दी जा रही है। दुख की बात है कि आज इस आपदा की घड़ी में पंजाब सरकार अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है तथा जो सहूलतें केंद्र सरकार ने भेजी हैं उन्हें जन-जन तक पहुंचाने में पक्षपात हो रहा है। केंद्र द्वारा जारी एससी एसटी स्कॉलरशिप का पैसा भी छात्रों तक नहीं पहुंचा।

    महामारी के दौर में अपनी जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों के हक का पैसा न दे ऐसा करने से सरकार के प्रति कर्मचारी वर्ग में रोष एवं असंतोष की भावना पैदा हो रही है। जोकि, आने वाले समय में सरकार के पतन का कारण बनेगी उन्होंने कहा कि आज समूह पंजाब में जिस तरह भाजपा के साथ-साथ आम जनता में रोष है तथा ज्यादातर प्रदेशवासियों ने एक दिन का अनशन रखकर अपने-अपने निवास पर धरना दिया है, इससे यह साबित होता है कि प्रदेश के हरेक हिस्से में पंजाब सरकार की नीतियों के खिलाफ आम जनता ने भी रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि कर्फ़्यू के कारण लोग भूखे मरने की स्थिति में है,लेकिन पंजाब सरकार के कानों पर जूं तक नही रेंग रही। कांग्रेस नेताओं द्वारा अपनी राजनीति चमकाने के लिए जो राशन मिल रहा है उसकी भी बंदरबांट की जा रही है। भाजपा तथा अन्य संगठनों पर प्रशासन के जरिए इस पवित्र काम को रोकने के लिए अड़चने डाली जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से पंजाब सरकार को हर संभव सहायता दी जा रही है। उसके बावजूद कांग्रेस सरकार उस सहायता राशि को खर्च करने की बजाय विशेष पैकेज की मांग करने का ड्रामा रच कर लोगों को गुमराह कर रही है।

    उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार को बिना देरी किए केंद्र से भेजी गई सहायता सामग्री जनता में वितरित करनी चाहिए। उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे भेदभावपूर्ण नीतियों के खिलाफ एक दिन का व्रत रखकर कैप्टन सरकार को केन्द्र द्वारा भेजी राशन सामग्री वितरित करने का दवाब डालें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here