मेरे पिता कहते हैं, “धैर्य ही सफलता की कुंजी हैं”- करन खंडेलवाल

    0
    163

    मुंबई, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    मनोरंजन इंडस्ट्री में एक-दो साल बिताने के बाद भी मुख्य भूमिका निभाना आसान नहीं हैं। दंगल टीवी के शो रंजू की बेटियां में लकी मिश्रा का चरित्र भूमिका निभा रहे अभिनेता करन खंडेलवाल ने अपने बिल भराने के लिए टीवी करना शुरू कर दिया था और अब अपनी यात्रा और अपने काम के प्रति दृढ़ता के बारे में बताते हैं।

    अपने प्रदर्शन के प्रति दृढ़ता और धीरज के बारे में बात करते हुए, करन कहते हैं, “काम करना आसान हैं लेकिन उस स्तर पर खुद को बनाए रखना मुश्किल हैं। काम के प्रति मेरा दृष्टिकोण धैर्य रखना हैं और बस अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना हैं। मैं अपने रास्ते में आने वाली सभी भूमिकाओं को निभाऊंगा क्योंकि मेरे पास एक निश्चित लक्ष्य हैं जहां मैं पहुंचना चाहता हूं, लेकिन इसे हासिल करने के लिए मुझे धैर्य की जरूरत हैं, जो मैंने अपने पिता से सीखा हैं। मेरे पिता ने हमेशा मुझसे कहा कि हमें अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अपने लक्ष्य तक पहुँचने में हमे 2 महीने लग सकते हैं या 5 साल भी लग सकते हैं। कभी-कभी मुझे बुरा लगता हैं कि मुझे कोई लीड रोल नहीं मिला हैं, लेकिन फिर मेरे पिता मुझे समजाते हैं और मुझे मेरे पिछले खूबसूरत प्रदर्शनों को याद करने के लिऐ कहते हैं। उन्होंने मुझे यह भी समझाया कि शुरुआत में मेरी भूमिकाएँ छोटी थीं, लेकिन अब मुझे एक समानांतर लीड रोल मिल गया है, जिससे पता चलता है कि मैंने अच्छा काम किया हैं और मैं आगे भी बढ़ रहा हूँ। मेरे पिता ने मुझे विश्वास दिलाया कि धैर्य ही सफलता की कुंजी है और वह मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा भी हैं।इसके अलावा, अन्य सह-कलाकारों और दोस्तों को सलाह देते हुए वे कहते हैं, “मैं दूसरों को भी यही सलाह देता हूं कि हमें काम करते रहना चाहिए। कुछ लोग अपने लक्ष्यों को जल्दी हासिल करने के लिए भाग्यशाली होते हैं, लेकिन दूसरों को कुछ और समय लग सकता हैं। हमें एक बैलेंस लाइफ भी रखनी चाहिए, जिम जाना, नए लोगों से मिलना और उनसे बात करना, सामाजिक काम करना और कड़ी मेहनत करनी चाहिए क्योंकि आपको अपने पिछले प्रदर्शन के साथ-साथ अपनी हार्डवर्क के आधार पर नई भूमिकाएं मिलेंगी।”

    रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी हैं। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

    दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं- डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here